आई.ओ.सी. पेखूबेला में तीसरे दिन भी जारी रही चालकों की हड़ताल

Monday, Jan 01, 2024 - 10:21 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): आई.ओ.सी. के पेखूबेला स्थित टर्मिनल पर तीसरे दिन भी डीजल-पैट्रोल की सप्लाई बाधित रही। आंदोलन पर बैठे ड्राइवर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और टर्मिनल के बाहर धरना जारी रखे हुए हैं। ड्राइवर यूनियन के अध्यक्ष शिव पुरी ने कहा कि कोई विधायक, मंत्री या सांसद उनके पास नहीं आया है। सभी टर्मिनल इसी प्रकार से बंद पड़े हैं। उधर दूसरी तरफ प्रदेश में पैट्रोल-डीजल के संकट के आशंका के चलते पैट्रोल पम्पों पर वाहनों की कतार लगी दिखीं। कुल्लू, हमीरपुर,ऊना, कांगड़ा व मंडी जिलों में पैट्रोल पम्पों पर खूब भीड़ दिखी।

जब तक ड्राइवरों की मांग पूरी नहीं होती तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगे। ड्राइवर ही एक ऐसी कड़ी हैं जो देश को गति देने का काम करती है। उन्हें मुश्किलों का सामना करते हुए सड़कों पर रहना पड़ा है लेकिन नए केन्द्रीय कानून ने ड्राइवरों के लिए और भी संकट पैदा कर दिया है। उधर सप्लाई बहाल करने को लेकर आई.ओ.सी. व दूसरी तेल कंपनियों के अधिकारियों ने गैस एजैंसी व पैट्रोल पम्प प्रबंधकों पर मामले को हल करने का दबाव बनाया है। जिला प्रशासन भी इस प्रयास में है कि किसी तरीके से यह गतिरोध टूटे और पैट्रोल-डीजल की सप्लाई बहाल हो सके।

अधिकतर पैट्रोल पम्प हो चुके हैं ड्राई
वहीं अधिकतर पैट्रोल पम्प अब ड्राई हो चुके हैं। कुछ पम्पों पर तेल बचा है लेकिन वह भी निर्धारित मात्रा में ही तेल दे रहे हैं। 3 दिनों से सप्लाई नहीं आई। ऐसे में एक बड़ा संकट खड़ा हुआ है। एच.आर.टी.सी. ने भी अपने पम्प पर केवल लम्बी दूरी की बसों को ही डीजल मुहैया करवाना आरंभ किया है जबकि लोकल रूट क्लब करके चलाए जा रहे हैं। अब एच.आर.टी.सी. के पास तेल का भंडार सीमित हुआ है। ऐसे में कभी भी बसों के पहिए थम सकते हैं।

Content Writer

Kuldeep