ऊना में फैल रहा चिट्टे का जहर, सरगना की तलाश में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 02:23 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): अत्यंत घातक नशे के रूप में जहर हैरोइन (चिट्टा) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस की गिरफ्त में लगातार वे लोग फंस रहे हैं जो न केवल चिट्टे का नशा करते हैं बल्कि कई और भी युवाओं को इसकी लत लगाकर उन्हें बर्बाद कर रहे हैं। हरोली पुलिस ने ही कुछ दिनों के भीतर चिट्टे के 3 मामले पकड़ लिए हैं। किस कद्र समाज में यह जहर फैल रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले वर्ष 2017 में मई माह तक पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत 29 मामले दर्ज किए थे, जबकि वर्ष 2018 के मई माह में अब तक पुलिस ने इस एक्ट के तहत 49 केस दर्ज किए हैं। आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। 


20 वर्ष के युवक के चिट्टे के साथ पकड़े जाने से हर कोई हैरान है। चिट्टे की चपेट में आने वाले युवा न केवल खुद बल्कि अपने परिवारों को भी तबाह कर रहे हैं। अधिकतर नशे की खेप बार्डर एरिया पंजाब से आ रही है। अब तक पुलिस द्वारा पकड़े गए मामलों में पंजाब से आए नशे के सौदागर भी शामिल हैं। इनका पूरा गिरोह बना हुआ है जो युवाओं को उनके गंतव्य स्थल तक चिट्टे की खेप को पहुंचा रहा है। 


सरगना की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस अब उस सरगना की तलाश कर रही है जो युवाओं को कुरियर ब्वाय की तरह चिट्टे की खेप लेकर भेज रहा है। पुलिस ने इस सरगना की तलाश में छापामारी अभियान शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि न केवल कुछ सरगना युवाओं को इसकी चपेट में ले रहे हैं बल्कि बाद में उन्हें इस कारोबार में भी संलिप्त कर उनका जीवन पूरी तरह से तबाह कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News