ऊना में आग का तांडव, 12 आशियाने हुए राख

Thursday, Mar 30, 2017 - 05:58 PM (IST)

अम्ब: ऊना जिले के चरुडू व नंगड़ां गांव में प्रवासियों की 12 झुग्गियों में भयंकर आग लग गई, जिससे प्रवासी मजदूरों को काफी नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में चरुडू गांव में 2 झुग्गियों में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई और लोग अपना सामान बचाने की कोशिश में जुट गए। आग लगने से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।

बड़ा हादसा होते-होते टला
लोगों का कहना है कि एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, अगर समय पर आग नहीं बुझती तो और झुग्गियां भी चपेट में आ सकती थीं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आग किस कारण लगी। वहीं प्रशासन से पीड़ित प्रवासी मजदूरों को वित्तीय सहायता देने की मांग की गई है।

नंगड़ां में 10 झुग्गियां राख
नंगड़ां में बुधवार देर रात्रि आग लगने से प्रवासी मजदूरों की 10 झुग्गियां राख हो गईं। तहसीलदार ऊना राजकुमार ठाकुर, राजस्व विभाग के रविन्द्र कुमार सहित कई अन्य स्थानीय प्रतिनिधियों ने मौके का दौरा किया। तहसीलदार ने तत्काल सहायता के तौर पर धार्मिक स्थल पीरनिगाह से प्रभावित परिवारों को खाद्य सामग्री आबंटित की। उन्होंने स्थानीय पटवारी को नुक्सान का जायजा लेने के निर्देश दिए।