अवैध खनन से कौन भर रहा जेबें, सीबीआई जांच हो : अग्रिहोत्री

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 09:08 PM (IST)

ऊना (विशाल): जिला ऊना में हुए 1350 करोड़ रुपए से चैनेलाइजेशन की सीबीआई जांच होनी चाहिए कि इस महत्वाकांक्षी योजना को अवैध खनन से कौन-कौन नुक्सान पहुंचा रहा है। इसमें किस-किस का हाथ है और किस-किस का संरक्षण खनन माफिया को प्राप्त है। सीबीआई जांच हो तो सबके चेहरों से पर्दा उठेगा। यह बात यहां जिला मुख्यालय पर अवैध खनन के मुद्दे पर एसपी ऊना से मुलाकात करने के बाद 6 सदस्यीय कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल की प्रतिनिधित्व कर रहे नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कही। इससे पहले ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा, गगरेट से पूर्व विधायक एवं एआईसीसी पूर्व सचिव राकेश कालिया, चिंतपूर्णी के पूर्व विधायक कुलदीप धीमान, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा व कांग्रेस जिला अध्यक्ष रणजीत राणा आधारित प्रतिनिधिमंल ने एसपी से मुलाकात करते हुए खनन, शराब व चिट्टा माफिया पर कार्रवाई की मांग उठाई।

पत्रकारों से बात करते हुए मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि स्वां व सहायक खड्डों में अब लीज का नहीं बल्कि लूट का मामला बन गया है। इस मामले को न केवल जिला स्तर पर उठाया गया बल्कि मुख्यमंत्री के साथ-साथ विधानसभा में भी यह मामला उठाया गया लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है जिससे साबित होता है कि यह सरकार प्रायोजित खनन हो रहा है व सरकार की शह पर हो रहा है। अग्रिहोत्री ने कहा कि खनन विभाग पूरी तरह से सोया पड़ा है और अब पुलिस ने भी कार्रवाई से हाथ पीछे खींच लिए हैं। सीबीआई जांच होगी तो यह भी जनता को पता चल पाएगा कि अवैध खनन में किन-किन की जेबें गर्म हो रही हैं। किन-किन ने खनन के लिए भारी-भरकम मशीनरी खरीदी है और किन-किन के खातों में पैसा जा रहा है इसकी भी जांच होनी चाहिए।

सरकारी भवनों व पुलों के पास हो रहा खनन
अग्रिहोत्री ने कहा कि नियमानुसार पुलों के पास खनन नहीं किया जा सकता है लेकिन हिमाचल के सबसे लम्बे पुल रामपुर-हरोली पुल के पास खनन हो रहा है। सरकारी भवनों के पास खनन किया जा रहा है। करोड़ों की रॉयल्टी का लॉस हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में शराब और चिट्टा माफिया सक्रिय हैं। बड़ी मछली पर हाथ नहीं डाला जा रहा है जबकि कांग्रेस शासन में कुछ लोग चिट्टा माफिया को लेकर दुष्प्रचार करते रहे हैं और अब उनकी बोलती बंद है। बिना बैच नंबर, बिना एमआरपी या बिना लेवल के शराब से भरे ट्रक जा रहे हैं और गांवों-मोहल्लों में पैग सेल हो रही है लेकिन कोई रोक नहीं है।

कोरोना फैलाने वाले भाजपा नेताओं पर हो एफआईआर
मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कार्यक्रम करने में लगी हुई है और कांग्रेस को इससे रोका जा रहा है। यदि मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक अपने कार्यक्रम रद्द कर दें तो कांग्रेस भी कोई कार्यक्रम नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को सैनिटाइजर की संज्ञा दी है लेकिन वह यह नहीं जानते कि जहां भाजपा रूपी वायरस होगा वहां सैनिटाइजर वायरस को साफ करेगा। मंडी में कैमिस्ट पर कोरोना फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई लेकिन यहां-वहां कार्यक्रम करके कोरोना फैलाने वाले भाजपा के नेताओं पर एफआईआर दर्ज क्यों नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News