ऊना अस्पताल का कारनामा, पेट दर्द का इलाज करवाने आई नाबालिगा को बता दिया गर्भवती

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 01:46 PM (IST)

ऊना(अमति):क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और विवादों का चोली दामन का साथ पिछले लंबे समय से चला आ रहा है। कभी मरीजों के साथ व्यवहार, कभी लापरवाही तो कभी अव्यवस्थाओं को लेकर अक्सर ऊना का सबसे बड़ा अस्पताल सुर्खियों में रहा है। वहीं इस बार एक युवती ने अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करवाने को लेकर गंभीर आरोप जड़ते हुए सीएमओ ऊना को शिकायत सौंपकर जांच की मांग उठाई है। युवती ने बताया कि उसकी छोटी बहन जोकि नाबालिग है उसके पेट में दर्द था जिसे लेकर उसने अस्पताल में ही डॉक्टर से चैकअप करवाया और डॉक्टर ने नाबालिगा का अल्ट्रासाउंड करवाने को कहा।
PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर को युवती अपनी बहन को लेकर अस्पताल पहुंची और अल्ट्रासाउंड करवाया। युवती के उस समय होश उड़ गए जब अल्ट्रासाउंड करने वाले रेडियोलॉजिस्ट ने युवती की नाबालिगा बहन के गर्भवती होने की बात कही। शिकायतकर्ता की माने तो बार-बार कहने पर भी रेडियोलॉजिस्ट अपनी बात पर अडिग रहा और एक महिला चिकित्सक ने भी नाबालिगा से इस बारे कई सवाल जबाब किए। जिसके बाद युवती अपनी बहन को घर ले गई और परिजनों को सारी बात बताई। लेकिन नाबालिगा पर विश्वास करते हुए अगले ही दिन परिजनों ने निजी अस्पताल में नाबालिगा का अल्ट्रासाउंड करवाया। जिसमें नाबालिगा के गर्भवती होने जैसी कोई पुष्टि नहीं हुई।
PunjabKesari

नाबालिगा की बहन ने कहा कि जब उसने रेडियोलॉजिस्ट से इस बारे चर्चा की तो रेडियोलॉजिस्ट उस पर ही उखड़ गया और बदतमीजी करने लगा। शिकायतकर्ता की माने तो रेडियोलॉजिस्ट की इस बात को सच मानकर अगर उनकी बहन या परिजन कोई गलत कदम उठा लेते तो इसका जिम्मेवार कौन होता। युवती ने इस बारे सीएमओ ऊना को शिकायत सौंपकर मामले की जांच की मांग उठाई है। वहीँ सीएमओ ऊना ने माना कि इस संदर्भ में शिकायत प्राप्त हुई है और स्वास्थ्य अधीक्षक से इस मामले की जांच करवाई जाएगी। सीएमओ ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News