मूसलाधार बारिश से बाढ़ में बही दुधारू भैंस, ग्रामीण सहमे

Thursday, Jul 26, 2018 - 04:03 PM (IST)

बंगाणा (शर्मा): ऊना के रायपुर मैदान में वीरवार को हुई मूसलाधार बारिश से दोबड़ा उभारला गांव में बाढ़ के पानी में एक दुधारू भैंस बह गई है, जबकि 2 मवेशी थोड़ी दूरी पर किनारे लगने से बाल-बाल बच गए। यह घटना वीरवार सुबह 9 बजे के करीब हुई जब सड़क के पुल पर पानी की निकासी अवरुद्ध होने से बाढ़ का पानी पूर्व पंचायत प्रधान रामप्यारी की पशुशाला में जा घुसा। इससे पशुशाला के अंदर बांधे 3 पशु पानी के बहाव में बह गए, लेकिन 2 भैंसें थोडी दूरी पर किनारे लगने से बच गई हैं। 


एक दुधारू भैंस बाढ़ में बह गई है, वहीं पर पंचायत क्षेत्र के अंदरोली गांव में भारी बारिश से भूमि कटाव होने से ग्रामीण देसराज के मकान के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। स्थानीय पंचायत के उपप्रधान सुखदेव परमार ने बताया कि क्षेत्र में जोरदार बारिश होने से क्षेत्र में लोगों का काफी नुक्सान हुआ है। पंचायत प्रतिनिधियों ने मूसलाधार बारिश से हुए पशु बहने तथा नुक्सान की घटना के बारे उपमंडल प्रशासन को सूचित कर दिया है।


दोबड़ में एक भैंस बहने की सूचना 
तहसीलदार शमशेर सिंह ने बताया कि रायपुर मैदान पंचायत में दोबड में बाढ़ में एक दुधारू भैंस के बह जाने की सूचना मिली है। क्षेत्र से बारिश से हुए नुक्सान की रिपोर्ट फील्ड से मंगवाई गई है। क्षेत्र के लोगों से बारिश में नदी नालों से दूर रहने का आहवान किया गया है।


मलांगड-कोहडरा में बारिश बरपा चुकी है कहर 
इस बार की बरसात की बारिश जहां भी पड़ रही है, अपना रौद्र रूप दिखा रही है। जून माह में हुई बरसात की बारिश मलांगड़ में हाईवे के पुल के नाले की निकासी अवरूद्व होने से बाढ़ आने से शिव मंदिर में बाढ़ का पानी घुसने तथा खेतों में सब्जियों की फसल बहने से काफी नुक्सान हो चुका है। वहीं पर कोहडरा में दो हफते पहले हुई बारिश भी काफी कहर बरपा चुकी है। जिसमें नाले के साथ लगते घरों समेत ऊपजाऊ भूमि को काफी नुक्सान पहुंचा है। 
 

Ekta