पंचायतीराज और नगर निकाय चुनावों की रणनीति बनाने में जुटी ऊना कांग्रेस

Saturday, Dec 19, 2020 - 06:41 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : नगर निकाय चुनावों की घोषणा और पंचायतीराज संस्थाओं के रोस्टर जारी होने के बाद ऊना जिला कांग्रेस चुनावों को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई है। चुनावों के दृष्टिगत जिला कांग्रेस की बैठक हरोली विधानसभा क्षेत्र के गाँव घालुवाल में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रणजीत राणा ने की जबकि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रभारी लखविंद्र राणा, सह प्रभारी आशीष बुटेल, विधायक सतपाल रायजादा सहित जिला के वरिष्ठ कांग्रेसी और कांग्रेस के सभी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे। नालागढ़ के विधायक और जिला प्रभारी लखविंदर राणा ने कहा कि पंचायतीराज संस्थाओं और नगर निकाय के चुनावों में एक-एक प्रत्याशी ही खड़ा करने पर बल दिया जायेगा। वहीं मुकेश ने प्रदेश सरकार पर इन चुनावों को प्रभावित करने के आरोप जड़े। मुकेश ने सरकार द्वारा तीन साल पूरे होने पर मनाये जाने वाले जश्न पर भी प्रदेश सरकार को घेरा। 

आज जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हरोली विधानसभा क्षेत्र के घालुवाल में आयोजित की गई। पंचायतीराज संस्थाओं और नगर निकाय चुनावों की रणनीति बनाने को लेकर हुई इस बैठक में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के आलावा पार्टी के जिला प्रभारी, सह प्रभारी सहित कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक के दौरान नेताओं ने कार्यकर्ताओं से पंचायतीराज संस्थाओं और नगर निकाय चुनावों में एकजुटता के साथ हिस्सा लेने का आह्वान किया। कांग्रेस पार्टी के जिला प्रभारी एवं नालागढ़ के विधायक लखविंदर राणा ने कहा कि कांग्रेस ने इन चुनावों को लेकर रणनीति प्रदेश स्तर पर तैयार कर ली है। राणा ने कहा कि जिला परिषद के चुनावों में तो पार्टी स्तर पर दखल दिया जायेगा। वहीं पंचायत समिति, पंचायत और नगर निकाय के चुनावों में पार्टी सीधे तौर पर दखल नहीं देगी लेकिन का पार्टी प्रयास रहेगा कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता ही इन चुनावों में हिस्सा लें। 

वहीं नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर इन चुनावों को प्रभावित करने के आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने नई पंचायतों और नगर निकायों के गठन और रोस्टर में धांधली की है। मुकेश ने कहा कि सरकार के कदम यहीं नहीं रुके अब सरकार आचार संहिता का उलंघन करते हुए कहीं बोर्ड लगा रहे है, कहीं सड़के बनाने तो कहीं पानी की पाइप बिछाने का काम कर रही है। मुकेश ने कहा कि सरकार के तीन साल निकल चुके है और अब मात्र दो साल का कार्यकाल ही बचा है। मुकेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने इन तीन सालों में जनता पर बोझ डालने का ही काम किया है और 2022 में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने पर जनता को इस बोझ से छुटकारा दिलाया जायेगा। 

नेता विपक्ष ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर होने वाले जश्न को लेकर भी सरकार की घेरेबंदी की। मुकेश ने कहा कि कोविड काल में करीब दो हजार लोगों की मौतें हो चुकी है और सरकार जश्न मनाने की बाते कर रही है। मुकेश ने कहा कि जब आचार संहिता लगी हो तो सरकार जश्न कैसे मनाएगी। मुकेश ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी जनता और अपने लिए अलग अलग है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पैदल चलने वालो से दो करोड़ जुर्माना वसूल लिया और स्कूटर पर हेलमेट न लगाने वालों के चालान कर रही है जबकि ओवरलोड होकर जाने वाले खनन सामग्री से भरे टिप्परों के चालान नहीं हो रहे है।
 

prashant sharma