ऊना का यह बस स्टैंड बना सफेद हाथी, धूल फांक रहे सरकार के करोड़ों रुपए (Video)

Wednesday, Aug 21, 2019 - 01:35 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक ऐसा बस स्टैंड है जहां ना कोई बस आती है, न ही कोई मुसाफिर और ना ही परिवहन विभाग का कोई कर्मचारी तैनात है। पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 2 करोड़ 72 लाख रुपए खर्च करके ऊना जिला के हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव दुलैहड़ में बस स्टैंड का निर्माण किया गया था। इस बस स्टैंड में आज दिन तक क्षेत्र की जनता को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।


इस बस स्टैंड का उद्घाटन दो साल पहले अगस्त 2017 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था लेकिन सरकार और परिवहन विभाग की अनदेखी के चलते यह बस स्टैंड अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। दुलैहड़ में बना बस अड्डे का भव्य भवन अब नशेड़ियों और असमाजिक तत्वों का पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है। कहने को तो बस स्टैंड में सभी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है लेकिन सुविधाओं का लाभ लोगों को मिलता दिखाई नहीं पड़ता है। स्थानीय लोगों ने सरकार और विभाग से बस स्टैंड को शीघ्र शुरू करने की गुहार लगाई है।


परिवहन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक बस स्टैंड चालू न होने के पीछे बस स्टैंड में यात्रियों के ना आने का रोना रो रहे है, जबकि बस स्टैंड के नाम पर वहां सिर्फ भवन खड़ा कर दिया गया है ना ही वहां अड्डा इंचार्ज है और ना ही अन्य स्टाफ। करीब पौने तीन करोड़ का भवन बनाकर उसका जिम्मा एक चौकीदार पर छोड़ दिया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक की मानें तो अगर यात्री बस स्टैंड में आना शुरू हो जाए तो वहां स्टाफ मुहैया करवा दिया जाएगा। अब इन महोदय को यह कौन बताए कि अगर बसें ही बस स्टैंड में नहीं जाएगी तो यात्री वहां क्या करेंगे।

Ekta