भाजपा ने किया परिवारवाद, जातिवाद की राजनीति का अंत : सत्ती

Tuesday, May 29, 2018 - 01:41 AM (IST)

ऊना : देश भर में भाजपा सरकार ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति का अंत किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में पॉलिटिक्स ऑफ पफॉर्मैंस और डिवैल्पमैंट की राजनीति की शुरूआत की है। यह बात यहां जारी बयान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने केंद्र सरकार के 4 वर्षों के कार्यकाल की सराहना करते हुए कही। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को एक भ्रष्टाचारविहीन, पारदर्शी, निर्णायक, लोकाभिमुख और कड़े फैसले लेने वाली सरकार मिली है जो आमजन की समस्याओं के प्रति संवेदनशील होने के साथ-साथ देश के अंतिम व वंचित व्यक्ति के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है। इस कार्य अवधि के दौरान 110 से अधिक जनकल्याणी योजनाओं की शुरूआत करके देश में विकास की राजनीति की शुरूआत की है।


कृषि, सैनिक व विदेश नीति में सुधार
भाजपा अध्यक्ष सत्ती ने कहा कि मोदी सरकार ने 4 वर्षों के दौरान किसानों की समृद्धि को ध्यान में रखकर कृषि बजट को दोगुना किया। पूर्व सैनिकों के लिए ओ.आर.ओ.पी. जैसी बहुलम्बित मांगों को पूरा किया और देश की सीमाएं सुरक्षित हों इसके लिए रक्षा बजट में पर्याप्त प्रावधान किया। यह पहली बार है कि देश में एक संतुलित विदेश नीति का शुभारंभ हुआ है जो किसी देश विशेष से प्रभावित न होकर भारत की अपनी जरूरतों के अनुसार है।


इन योजनाओं से हुआ लाभ
सत्ती ने कहा कि देश के हर गरीब को छत उपलब्ध करवाने की दृष्टि से अब तक केन्द्र सरकार 1 करोड़ मकान बना चुकी है और देश में स्वच्छता रहे इसके लिए 7 करोड़ से अधिक शौचालय तैयार होकर जनसेवा के लिए समॢपत हैं। देश की महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाते हुए साढ़े 3 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस का प्रावधान किया है और देश के हर गांव, हर घर को बिजली पहुंचाने जैसा भगीरथी प्रयास भी किया है। इसी के साथ आयुष्मान भारत के तहत 50 करोड़ से अधिक लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा की योजना का शुभारंभ किया है।


15 दिन चलेगा विशेष अभियान
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं को हर घर तक पहुंचाने के लिए कृपाल परमार की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जिसके तहत रणधीर शर्मा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र, राम सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र, चंद्रमोहन ठाकुर शिमला संसदीय क्षेत्र में व कृपाल परमार कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार की नीतियों को हर घर, हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए अगले 15 दिनों में विशेष कार्य योजना बनाकर इसे मूर्त रूप देंगे, जिसमें भाजपा सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व प्रदेश पदाधिकारी सहित प्रदेश के सभी प्रमुख भाजपा नेता हर व्यक्ति से सम्पर्क साधेंगे।

Kuldeep