नदी में नहाने उतरा युवक, हुई मौत

Thursday, May 11, 2017 - 09:04 PM (IST)

ऊना : जिला के तहत धार्मिक स्थल ब्रह्मोती के निकट सतलुज दरिया में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान गौरव (27) पुत्र धर्मपाल गांव भंजाल, तहसील गढ़शंकर, होशियारपुर, पंजाब के रूप में हुई है। हादसा तब हुआ जब पंजाब से आए 3 युवक यहां के धार्मिक स्थल में माथा टेकने के बाद साथ के सतलुज दरिया में नहाने चले गए। ज्यों ही दरिया में उतरे तो उनमें से एक गौरव पानी के बीच डूब गया। उसके बाकी दोस्तों ने शोर मचाया। इसी दौरान घटना के संबंध में धार्मिक स्थल में मौजूद महात्मा ने कमेटी के सदस्यों को अवगत करवाया। सूचना मिलने पर काफी तादाद में कमेटी सदस्य एवं स्थानीय युवक मौके पर पहुंच गए। ब्रह्मोती मंदिर समिति के सदस्य दिलवर सिंह ने बताया कि गांव के युवकों ने साहस का परिचय दिया और इनमें से एक अनिल कुमार निवासी हंडोला ने कुंड में फंसे युवक गौरव को बाहर निकाला। हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका। 



दोपहर को साथियों के साथ उतरा था पानी में 
घटना की सूचना थाना बंगाणा को भी दी गई। इसके बाद एस.एच.ओ. बंगाणा इंस्पैक्टर प्रकाश चंद, ए.एस.आई. जगदीश चंद, कुशा दत्त, तीर्थ राम व अजय कुमार पर आधारित टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, दरिया में डूबे युवक के साथियों ने बताया कि वह यहां दोपहर बाद पहुंचे थे और नहाने के लिए उतरे थे कि उनका साथी गहरे पानी में चला गया। संतुलन बिगडऩे की वजह से वह कुंड के बीच में फंस गया। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर कुलविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। 


चेतावनी बोर्ड लगाने के बावजूद भी उतर रहे हैं गहरे पानी में
ब्रह्मोती के निकट सतलुज दरिया के गहरे पानी में न जाने को लेकर चेतावनी बोर्ड भी लगाया गया है परन्तु इसके बावजूद लोग गहरे पानी में उतर रहे हैं। इससे पहले कई हादसे यहां हो चुके हैं। कुछ दिन पहले ही एक युवा की इसी प्रकार डूबने से मौत हुई थी। चेतावनी को नजरअंदाज कर युवा गहरे पानी में अठखेलियां कर रहे हैं तो कुछ सैल्फी के चक्कर में गहरे पानी में उतर रहे हैं।