दो जांबाज युवकों ने नहर में कूदकर गाय की बचाई जान, 90 मिनट चला रेस्क्यू ऑपरेशन (Video)

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 05:05 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' यह कहावत एक बार फिर उस समय सच साबित हुई जब सुंदरनगर के दो जाबाज युवकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना नहर में खुद एक गाय की जान बचाई। सोमवार दोपहर बीएसएल नहर में गिरी एक गाय को स्थानीय दो युवकों ने अपनी जान जोखिम में डालकर सुरक्षित बाहर निकाला है। करीब 90 मिनट तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। 
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार धनोटू के निकट एक आवार गाय नहर में गिर गई थी। जब वह बह रही थी तो दो स्थानीय युवकों की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने तुरंत नहर में कूदकर करीब एक किलोमीटर तक गाय को लगातार बचाने का प्रयास जारी रखा। इसी दौरान हाईवे पर नरेश चौक के निकट जब अन्य लोगों की नजर नहर में गाय को बचाने में जुटे युवाओं पर पड़ी तो उन्होंने उसको बांधने के लिए रस्सी फैंकी।
PunjabKesari

लेकिन नहर के एक ओर लोहे की फैनसिंग और दूसरे किनारे पर पैराफिट होने के चलते गाय को बाहर निकालने में बेहद परेशानी हो रही थी। इसी दौरान सूचना मिलने पर बीएसएल परियोजना के दवानल विभाग के कर्मचारी भी मौका पर पहुंच गए। जिनकी सहायता से गाय को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गाय को बचाने के लिए युवाओं के प्रयास की हर कोई सराहना कर रहा है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News