कुल्लू से चोरी 4 दोपहिया वाहन बरामद

Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:46 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): कुल्लू शहर से चुराए गए 4 दोपहिया वाहन पुलिस ने बरामद कर लिए हैं तथा वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इन आरोपियों ने कब-कब और कहां-कहां से दोपहिया वाहन उड़ाए हैं। चोरी की अन्य वारदातों में भी इनकी संलिप्तता की आशंका है।

आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। दोनों आरोपी जिला मंडी के हैं। पुलिस के अनुसार वारदातों के पटाक्षेप व चोरों को पकड़ने के लिए एक स्पैशल टीम का गठन किया हुआ है। टीम में डी.एस.पी. शक्ति सिंह, इंस्पैक्टर अशोक कुमार, ए.एस.आई. दलीप सिंह व मुख्य आरक्षी राजेश कुमार शामिल हैं। जारी जांच में पिछले पंजीकृत मामलों में चोरी एक मोटरसाइकिल की सूचना पुलिस को मिली। टीम को पता चला कि बुलेट मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट के केलांग (लाहौल-स्पीति) में चल रहा है।

मुख्य आरक्षी राजेश कुमार को टीम सहित केलांग भेजा गया, जहां पर मोटरसाइकिल (बुलेट) बरामद हुआ तथा जिस व्यक्ति के पास यह बुलेट था उस व्यक्ति ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह उसने बली राम (31) पुत्र थली राम निवासी गांव चौक, डाकघर सोमनाचणी, तहसील बालीचौकी, जिला मंडी से 20,000 रुपए में खरीदा है। पुलिस ने बली को गिरफ्तार किया और पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए कई खुलासे कर डाले।

 उसने कहा कि यह बुलेट उसने चोरी करके बेचा था। आरोपी की पिछली लोकेशंस व सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी स्टडी किया गया जिनमें 2 अन्य लोकेशंस पर भी बाइक चोरी हुई थीं। पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि अपने जीजा लीलामणि (24) पुत्र आलम चंद निवासी गांव नहरा, डाकघर सोमनाचणी, तहसील बालीचौकी, जिला मंडी के साथ मिलकर कुल्लू से 4 मोटरसाइकिल चुराए थे। 

नंबर प्लेट बदल देते थे चोरीशुदा वाहन की

चुराए गए इन दोपहिया वाहनों को नंबर प्लेट बदल कर तथा मॉडिफाई करके कम दाम में बेचते थे। केलांग, बरशैणी, पंडोह व बजौरा में भी चोरी के दोपहिया वाहन बेचे। ये दोनों इस गोरखधंधे में पिछले कुछ महीनों से सक्रिय थे। इनसे अभी तक 3 चोरी के मुकद्दमों में 4 दोपहिया वाहनों की बरामदगी हो गई है। बरामद वाहनों में 2 बुलेट व 2 पल्सर 220 हैं जिनकी कीमत लगभग 4.60 लाख रुपए है। 
वहीं कुल्लू के एस.पी. गौरव सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है। इन्होंने और कहां-कहां चोरी की, इसका भी पता लगाया जा रहा है। ऐसी घटनाओं के संदर्भ में इनसे अभी और खुलासों की पुलिस को उम्मीद है। 
 

Edited By

Simpy Khanna