2 दिन बाद भी विभाग को नहीं मिली सफलता, Swine flu का दूसरा रोगी भी बिलासपुर का निकला

Friday, Feb 01, 2019 - 09:59 AM (IST)

सोलन : आई.जी.एम.सी. शिमला में सामने आए सोलन जिला के 2 स्वाइन फ्लू के रोगियों के घर ढूंढने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को विफलता ही हाथ लगी है। कंडाघाट में दूसरे दिन भी विभाग की टीम दर-दर भटकती रही पर कहीं कुछ पता नहीं चला आई.जी.एम.सी. से प्राप्त पते व घर वालों के मोबाइल नंबर से कुछ हासिल नहीं हुआ। घर का पता नहीं चल पाया और मोबाइल नंबर बंद थे या फिर उठाए ही नहीं गए।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले आई.जी.एम.सी. शिमला से सूचना मिली थी कि सोलन जिला के रोगियों में जानलेवा स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दो टीमें गठित की थीं, जो इन रोगियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए गई थी। यदि संपर्क में आए लोगों या घर के किसी अन्य सदस्य में लक्षण पाए जाएं तो उन्हें समय पर उपचार दिया जा सके। अर्की के समीप नवगांव गई टीम ने रिपोर्ट दी कि नवगांव में स्वाइन फ्लू का कोई रोगी नहीं है और जिसके टैस्ट किए गए थे वह नैगेटिव पाए गए। इसके अलावा नवगांव के समीप दूसरे गांव में एक रोगी स्वाइन फ्लू का है और यह गांव बिलासपुर जिला में आता है।

यहां गई टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है और गांव में किसी अन्य को इसके लक्षण नहीं पाए गए हैं। उधर, कंडाघाट के लिए भेजी गई टीम को आई.जी.एम.सी. से बताए गए रोगी के घर का पता नहीं मिला। इसके बाद वीरवार को टीम ने फिर आई.जी.एम.सी. अस्पताल शिमला से संपर्क किया। अब घर के लोगों के मोबाइल नंबर भी प्राप्त हुए, लेकिन दूसरे दिन भी टीम को विफलता ही हाथ लगी। टीम ने पूरे कंडाघाट क्षेत्र के आसपास छानबीन की, लेकिन न तो पता सही निकला और बताया गया कोई भी नंबर नहीं चल रहा था व स्विच ऑफ आ रहे थे।

kirti