धोखाधड़ी के 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, Loan के लिए बनाए थे Fake Document

Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:15 PM (IST)

शिमला: लोन लेने के नाम पर बैंक के साथ धोखाधड़ी करने पर शिमला पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इन दोनों युवकों ने बैंक से लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाए थे। पुलिस की दोनों युवकों से पूछताछ जारी है। दोनों युवकों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 2 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण बैंक की शाखा खलीणी से ढली के रमेश कुमार ने ट्रक के लिए 10.50 लाख रुपए का लोन लिया था। बाद में जांच में पाया गया कि इसके लिए दिए गए दस्तावेज फर्जी थे। इस बारे में बैंक के प्रबंधक की ओर से पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया था। 

ट्रक के लिए लिया गया था लोन
शाखा प्रबंधक ने अपनी शिकायत में कहा था कि ढली के रमेश कुमार ने बैंक से लोन ट्रक के लिए लिया था लेकिन बाद में वह लोन चुकाने में असमर्थ रहा। इसके बाद जांच में पाया कि लोन चुकाने में असमर्थ रमेश कुमार ने लोन के लिए फर्जी दस्तावेज दिए थे। ट्रक की आर.सी. से लेकर सभी तरह के दस्तावेज फर्जी पाए गए। 
 

उत्तराखंड और तत्तापानी के रहने वाले हैं आरोपी
जांच में पाया गया कि ये फर्जी दस्तावेज उत्तराखंड के राहुल चौहान और तत्तापानी के रोहित राज ने तैयार किए थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल इस बात का पता लगा रही है कि इससे पहले भी दोनों युवकों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर लोन तो नहीं लिया, ऐसे में पुलिस दोनों से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। 

Punjab Kesari