चालक को नींद की छपकी आने से घटी दुर्घटना

Monday, Jun 24, 2019 - 08:58 PM (IST)

तुनुहट्टी, (संजय): सोमवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे पठानकोट-चम्बा राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154-ए पर जंद्राह में दूध और ब्रैड की सप्लाई लेकर चम्बा जा रहा ट्रक (नं. एच.पी.38एफ -1888) सड़क से 150 फुट नीचे खाई में जा गिरा। इस दुर्घटना में ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया । ट्रक में चालक सहित 5 लोग सवार थे जो बुरी तरह से घायल हो गए। ट्रक को गिरते स्थानीय दुकानदार रविन्द्र कुमार निवासी खडिखड ने देखा। उस वक्त रविन्द्र दुकान अपनी दुकान खोलने के लिए आया था। घटना की सूचना उसने स्थानीय लोगों को दी। कुलदीप, विजय और जिंबू भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को निकालने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया।

घायलों को एक-एक करके रस्सी और सीढ़ी के सहारे सड़क तक पहुंचाया

 जिस स्थान पर यह ट्रक गिरा था उक्त खाई में जाने का रास्ता न होने के कारण घायलों को निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों से सीढ़ी और रस्सी को मंगवाया और उसके माध्यम से घायलों को खाई से निकाल कर सड़क तक पहुंचाया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल तुनुहट्टी और पुलिस दल चौकी बकलोह तथा नायब तहसीलदार शशि शर्मा भी मौके पर पहुंच गए और सब ने स्थानीय युवकों के साथ मिलकर घायलों को एक-एक करके रस्सी और सीढ़ी के सहारे सड़क तक पहुंचाया और 108 एम्बुलैंस जोकि नजदीकी अस्पताल में न होने के कारण बनीखेत जोकि घटनास्थल से 25 किलोमीटर पड़ता है बुलानी पड़ी। घायलों को नजदीकी अस्पताल हरीगिरी ककीरा पहुंचाया गया। 5 घायलों में 3 की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा रैफर किया।

ये है घायलों की सूची

घायलों की पहचान गाड़ी चालक खेमराज (35) पुत्र ज्ञान चंद निवासी गंयाली राजपुरा, महिंद्र (22) पुत्र लॉबी राम निवासी लेसुई चुराह, अक्षय (18) पुत्र यशपाल निवासी पोल्टा चनेड, पुरुषोत्तम (32) पुत्र काबली राम निवासी टुंडी सिहुंता, उत्तम (42) पुत्र गजेन्द्र सिंह निवासी ननुई पल्युर चम्बा के रूप में हुई है। पुलिस ने मौके का जायजा लिया और प्रथम दृष्टि से ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह वाहन चालक को नींद झपकी आने से वाहन के अनियंत्रित होना पाया गया है जिस वजह से पुलिस ने गाड़ी चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Kuldeep