हादसों का मंगलवार : 3 लोगों को ऐसे मिली दर्दनाक मौत, 2 घायल

Tuesday, Jun 06, 2017 - 08:45 PM (IST)

सोलन/सिरमौर: सोलन व सिरमौर जिला के अंतर्गत मंगलवार को हुए 3 सड़क हादसों में 2 महिलाओं सहित 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि अन्य 2 घायल हो गए। पहले मामले में सोलन जिला के अंतर्गत आते पुलिस थाना धर्मपुर के तहत हरियाणा रोडवेज की बस ने एक महिला को कुचल दिया, जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई। मृतका की पहचान कांता देवी (57) निवासी पलवर हरियाणा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे उक्त महिला अपने पिता के घर से कसौली की ओर जाने के लिए धर्मपुर बस स्टॉप पर खड़ी थी। इस दौरान शिमला से रेवाड़ी जा रही हरियाणा रोडवेज की बस धर्मपुर बस स्टॉप पर रुकी। 

चेहरे पर चढ़ा बस का पिछला टायर
इस दौरान उक्त महिला चालक सोमदत्त से कसौली की ओर जाने वाली बस के बारे में जानकारी लेने के लिए गई। चालक से बात करने के बाद जैसे ही वह बस के आगे से वापस बस स्टॉप पर जाने लगी तो बस चल पड़ी, जिससे उसका संतुलन बिगड़ा और वह बस के पिछले टायर के नीचे आ गई। चेहरे पर बस का टायर चढ़ जाने के कारण उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बस स्टॉप पर खड़े अन्य लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। डी.एस.पी. परवाणु भीष्म सिंह ठाकुर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। 

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, वृद्धा की मौत
दूसरे हादसे में सिरमौर जिला के अंतर्गत आते देहरादून-चंडीगढ़ एन.एच. पर मंगलवार सुबह पांवटा साहिब के पास विश्वकर्मा चौक पर हुए सड़क हादसे में बाइक सवार वृद्ध महिला की मौत हो गई जबकि बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार राजबन निवासी प्रेम चंद अपनी पत्नी चीढो देवी (60) सहित बाइक पर देहरादून की तरफ  जा रहा थे कि पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रेम चंद घायल हो गया, जिसे पांवटा साहिब अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक मौके से फरार है। थाना प्रभारी मनीष चौहान ने बताया कि ट्रक चालक के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है।

कार दुर्घटना में बेटे की मौत, पिता घायल
तीसरे मामले में श्री रेणुका जी के अंतर्गत आते संगड़ाह-राजगढ़ सड़क पर मंगलवार को पीडिय़ाधार के समीप हुई कार दुर्घटना में बेटे की मौत हो गई जबकि उसका पिता घायल हो गया। चौकी प्रभारी नौहरा नीलकांत ने बताया कि पीडिय़ाधार के समीप एक कार अनियंत्रित होकर ढलान से लुढ़क कर खेतों में जा गिरी। हादसे में कार चालक हर्ष व उसके पिता रिखी राम घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल लाया गया। इस दौरान हर्ष की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।