फिल्मी स्टाइल में डॉक्टर को किडनैप करने की कोशिश, 3 युवक थाने तलब

Tuesday, Apr 30, 2019 - 10:22 PM (IST)

नादौन: जिला हमीरपुर के कांगू गांव में कुछ युवकों ने सोमवार रात एक चिकित्सक को धोखा देकर बुला लिया, बाद में यह कह कर उसे छोड़ दिया कि वह किसी और को उठाने वाले थे। चिकित्सक की सूचना पर पुलिस 3 युवकों से पूछताछ कर रही है। फिल्मी स्टाइल में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए वैटर्नरी अस्पताल जसाई में तैनात डॉ. पंकज लखनपाल ने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े 8 बजे जब वह अपने घर कांगू में थे तो उन्हें फोन पर किसी ने जानकारी दी कि उनकी भैंस काफी बीमार है और उसके उपचार के लिए उसी समय उनके घर आना होगा। डॉ. लखनपाल द्वारा हामी भरने के बाद 2 युवक उन्हें लेने के लिए आए और वह उनके  साथ चले गए। इस बीच डॉक्टर ने पन्साई रोड के रहने वाले बदेहड़ा गांव में तैनात अपने सहयोगी फार्मासिस्ट विपुल सिंह को भी उनके बताए पते पर आने के लिए फोन कर दिया।

कांगू विश्रामगृह के पास युवकों ने मांगा फोन

लखनपाल ने बताया कि कांगू विश्रामगृह के पास पहुंचने पर युवकों ने उनके फोन की मांग की, जिसे देने के लिए उन्होंने मना कर दिया। इसी दौरान उन युवकों के कुछ और साथी दो वाहनों में आ गए और वहां युवकों के बीच कुछ कहासुनी भी हुई। लखनपाल ने बताया कि वह लोग बात कर रहे थे कि गलत व्यक्ति को उठा कर ले आए हो। इसी बीच जब विपुल ने डॉक्टर को फोन किया तो उन्होंने फोन पर आवाजें सुनीं और वह तुरंत मौके पर पहुंच गए। स्थानीय व्यक्ति को देखकर युवक थोड़ा शांत हो गए। विपुल के कहने पर उन्होंने डॉक्टर को वहां से जाने दिया। लखनपाल ने इस घटना की सूचना मंगलवार को नादौन पुलिस को दी। पुलिस ने 3 युवकों को थाने में बुलाकर छानबीन आरंभ कर दी है।

ऐसा बर्ताव होगा तो उपचार करने नहीं जाएगा डॉक्टर 

डॉक्टर ने कहा कि यदि लोग इस तरह का बर्ताव करेंगे तो रात के समय आपात स्थिति में डॉक्टर किसी के घर उपचार के लिए नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हर कोई अपनी सुरक्षा के लिए चिंतित रहेगा। इस संबंध में थाना प्रभारी महेंद्र परमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। 

Vijay