मरीजों के तीमारदारों के लिए वरदान बनी दोस्तों की कोशिश, पढ़ें खबर

Tuesday, Sep 04, 2018 - 03:33 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर में क्षेत्रीय अस्पताल के पास स्थित दुर्गा मंदिर में हर सोमवार को बिलासपुरी खाना परोसा जाता है। उल्लेखनीय है कि यह खाना मुफ्त होता है और क्षेत्रीय अस्पताल की ओ.पी.डी. में आए मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई है। बिलासपुर में कुछ व्यक्तियों ने जो सेवानिवृत्त हैं और व्यवसायी होने के साथ-साथ समाजसेवी भी हैं। इनमें वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र हांडा व उनके दोस्तों की टीम है जो इस कार्य को लगातार 26 फरवरी, 2018 से करती आ रही है। हांडा के साथ व्यवसायी ललित डोगरा, सुंदरलाल डोगरा व प्यारे लाल शर्मा, भूपेंद्र टाडू, जी.आर. वर्मा, पुरुषोत्तम व साथी शामिल हैं।

सुबह की सैर के समय लिया संकल्प
अधिवक्ता राजेंद्र हांडा ने बताया कि इस स्थान पर पंजाब से किसी दल ने आकर एक बार मरीजों के लिए लंगर लगाया था और उन्हें यह बात बहुत ही अच्छी लगी। जब उस दल से पूछा गया तो पता चला कि एक या दो बार ही लंगर लगाकर वह इस काम को इतिश्री कर देंगे। हांडा ने बताया कि उनके साथ जो भी लोग जुड़े हुए हैं उनके साथ सुबह की सैर के समय यह चर्चा की गई और सभी ने इस नेक कार्य के लिए हामी भर दी। हांडा ने बताया कि वह दल तो पीछे हट गया लेकिन दोस्तों ने इस बात का संकल्प लिया कि वह इस कार्य को और आगे बढ़ाएंगे।

अभियान से जुड़ते गए कई लोग
उन्होंने कहा कि बस यह सिलसिला चल निकला और फरवरी से लगातार चला हुआ है। उन्होंने बताया कि शुरू में तो सभी दोस्तों ने मिलकर इस काम को जारी रखा और बाद में इस अभियान से कई लोग जुड़ते गए और अब उनके पास एक लंबी सूची है। कई सप्ताह तक की बुकिंग हो गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को बिलासपुर के क्षेत्रीय अस्पताल में बहुत भीड़ होती है और जिला के दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों से मरीज व उनके तीमारदार अपने रोग का निदान पाने के लिए आते हैं।

Vijay