जब Nature से पंगा लेना ट्रक चालक को पड़ गया महंगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 07:32 PM (IST)

संगड़ाह (ब्यूरो): लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह व राजगढ़ की सीमा पर मौजूद कंडा नाले में आई बाढ़ के चलते मंगलवार सायं साढ़े 5 बजे से बुधवार सुबह करीब 8 बजे तक यातायात ठप्प रहा। चूड़धार घाटी से निकलने वाले इस नाले ने भारी बारिश के बाद रोद्र रूप ले लिया।  इसके चलते यहां पर दर्जनों गाड़ियां सड़क के दोनों और फंसी रहीं। कई चालकों तथा यात्रियों को सड़क खुलने के इंतजार में गाड़ियाें में ही रात गुजारनी पड़ी। मंगलवार शाम को दाड़लाघाट से लौट रहे एक ट्रक चालक ने जोखिम उठाकर ट्रक उफनते नाले में पार निकालने की कोशिश की मगर ट्रक बीच में ही फंस गया। उक्त ट्रक अब तक नहीं निकल सका है। हालांकि लोक निर्माण विभाग द्वारा जेसीबी से इसे एक तरफ हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार मंगलवार देर रात सब्जियों से भरी 2 गाड़ियां भी जोखिम उठाकर यहा से निकलीं मगर अन्य सभी वाहन बुधवार सुबह 8 बजे के बाद ही निकल सके। इस नाले पर करीब 2 वर्षों से पुलिया का निर्माण कार्य चला हुआ है। मगर ठेकेदार की लेटलतीफी के चलते अब तक यह तैयार नहीं हो सकी है। कंडा नाले का बरसात व बर्फबारी के दौरान जलस्तर बढऩा लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने इस पुलिया का निर्माण कार्य लंबित होने के लिए विभाग व ठेकेदार के प्रति रोष जताया है। प्रसाशन ने राहगीरों व चालकों से अपील की है कि नाले में पानी बढऩे के दौरान वाहनों को पार न करें। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजगढ़ नरेन्द्र वर्मा ने कहा कि ठेकेदार को कंडा नाले पर बनने वाली पुलिया का निर्माण कार्य 31 अक्तूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News