कुल्लू-मनाली NH पर दलदल में धंसा ट्रक, 4 घंटे तक परेशान रहे सैलानी

Sunday, Oct 14, 2018 - 07:19 PM (IST)

मनाली: कुल्लू-मनाली एन.एच. रविवार को 4 घंटे बंद रहा। क्लाथ के समीप खराब सड़क के बीच बने दलदल में ईंटों से भरे ट्रक के फंस जाने से राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं। यही नहीं, पतलीकूहल से आने वाले सैलानियों को क्लाथ से पैदल ही इस दौरान मनाली पहुंचना पड़ा। रविवार सुबह करीब 6 बजे उक्त ट्रक जैसे ही क्लाथ के समीप पहुंचा तो यहां बने दलदल में फंस गया और देखते ही देखते ट्रक के पिछले 2 पहिए मिट्टी में धंस गए, ऐसे में जे.सी.बी. की मदद से ट्रक को 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वहां से बाहर निकाला गया। यहां फंसे ट्रक के कारण 4 घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। उधर, डी.एस.पी. मनाली शेर सिंह ने बताया कि क्लाथ के समीप सड़क के बीच ईंटों से लदा ट्रक मिट्टी में धंस गया था। उन्होंने बताया कि जे.सी.बी. की मदद से ट्रक को बाहर निकालकर यातायात को सुचारू किया गया।

खराब सड़क की हालत नहीं सुधार पाई कंपनी
एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि सड़क का काम कर रही कंस्ट्रक्शन कम्पनी के अधिकारियों को पहले ही कहा गया है कि सड़क का काम युद्धस्तर पर किया जाए, ऐसे में 2 दिन उक्त सड़क पर ट्रैफिक बंद रखने के बावजूद कम्पनी खराब सड़क की हालत में ज्यादा सुधार नहीं कर पाई है। सड़क को दुरुस्त करवाया जा रहा है।

सड़क को जल्द किया जाए ठीक
वोल्वो यूनियन की प्रधान लाजवंती शर्मा का कहना है कि पहले तो प्रशासन ने वोल्वो बसों को भुंतर में ही रोकने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि बसों को पतलीकूहल तक जाने देने की मांग को लेकर हाल ही में उनकी एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल डी.सी. कुल्लू से मिला था, जिसके बाद वोल्वो बसों को पतलीकूहल तक भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रशासन से मनाली की सड़क को जल्द चकाचक करने की मांग भी की है ताकि दशहरा सीजन पर सैलानी आसानी से मनाली पहुंच सकें।

Vijay