बिलासपुर में ट्रक ऑप्रेटरों ने निकाली रोष रैली, अदानी ग्रुप गो बैक के लगाए नारे

Friday, Dec 30, 2022 - 08:08 PM (IST)

बिलासपुर (संतोष): अदानी ग्रुप द्वारा पिछले 15 दिन से बरमाणा व दाड़लाघाट सीमैंट फैक्टरियों में की गई तालाबंदी के खिलाफ शुक्रवार को बीडीटीएस बरमाणा से जुड़े हजारों ट्रक ऑप्रेटरों ने बिलासपुर जिला मुख्यालय में आक्रोश रैली निकाली। इस रैली के दौरान ट्रक ऑप्रेटरों ने अदानी ग्रुप गो बैक, इंसाफ के आगे झुकना पड़ेगा हमें हमारा हक देना पड़ेगा, इस जोरो जुल्म की टक्कर में इंसाफ हमारा नारा है जैसे नारे लगाए। इस रैली के चलते चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर घंटों तक जाम लगा रहा। 

अदानी ग्रुप के मालिक का फूंका पुतला
रैली के दौरान आंदोलनरत ट्रक ऑप्रेटरों का सामना बाहरी राज्यों से अदानी ग्रुप का सीमैंट लेकर आ रहे कुछ ट्रकों से भी हो गया। उन्होंने इन ट्रकों को रोककर इन्हें चैक किया व अदानी ग्रुप का सीमैंट ओवरलोड होने की बात कहते हुए सीमैंट की बोरियों को निकाल कर फाड़ दिया। इसके बाद हजारों ट्रक ऑप्रेटर डीसी कार्यालय परिसर पहुंचे। इस दौरान चंगर सैक्टर स्थित शहीद स्मारक के पास आंदोलनकारी ट्रक ऑप्रेटरों ने अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अदानी का पुतला भी फूंका। डीसी कार्यालय परिसर में धरने का यह दौर करीब 2 घंटे चला। 

जामली में भी सीमैंट से लदे ट्रकों पर फैंका पानी, फाड़ी बोरियां
वहीं चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बिलासपुर जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर जामली नामक स्थान पर बाहरी राज्यों से सीमैंट लेकर आ रहे ट्रकों को रोकने व चालकों के साथ मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। यह भी जानकारी मिली है कि वहां सड़क किनारे सीमैंट से लदे हुए 30-40 ट्रक खड़े थे जिन पर कुछ लोगों ने पानी फैंका व गाड़ियों से सीमैंट नीचे उतार कर कई बोरियों को फाड़ भी दिया। इस मामले में इन ट्रक चालकों ने पुलिस के पास अपनी शिकायत भी दे दी है।

क्या कहते हैं आंदोलनकारी
रैली में शामिल बीडीटीएस प्रधान राकेश ठाकुर, चेयरमैन लेखराम वर्मा, पूर्व बीडीटीएस प्रधान जीत राम गौतम सहित अन्य ट्रक ऑप्रेटरों ने संबोधित किया। उन्होंने जहां अदानी ग्रुप के खिलाफ जमकर गुबार निकाला वहीं यह घोषणा भी कर दी कि ट्रक ऑप्रेटरों का संघर्ष जारी रहेगा। सभी वक्ताओ ने एक सुर में कहा कि अदानी ग्रुप पहले की तरह फैक्टरियां खोले व उन्हें चलाए तथा उसके बाद ट्रक ऑप्रेटर हर वार्ता के लिए तैयार हैं लेकिन फैक्टरियां बंद करने का दबाव बनाकर किराया घटाने की कुटिल कोशिश अदानी ग्रुप को छोड़नी होगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay