परवाणू बाईपास पर बेकाबू ट्रक ने बाइक व कार को मारी टक्कर, 2 की मौ.त, 3 घायल

Sunday, Feb 11, 2024 - 10:54 PM (IST)

परवाणू (विकास): परवाणू बाईपास नैशनल हाइवे-5 पर एक ट्रक ने एक बाइक व कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार हादसा रविवार शाम 6 बजे के करीब हुआ जब शिमला से चंडीगढ़ की ओर जा रहा ट्रक बेकाबू होकर डिवाइडर को तोड़ कर दूसरी लेन में घुस गया। इस हादसे में चंडीगढ़ की ओर से आ रही बाइक व एक कार ट्रक की चपेट में आ गए। कार में 4 लोग सवार थे जो पंचकूला से धर्मपुर जा रहे थे। इनमें एक कांगड़ा जिला के नूरपुर, एक यूपी, एक मंडी जिला व एक संगरूर पंजाब का रहने वाला था। इस हादसे में बाइक सवार पति-पत्नी व बच्चे को गहरी चोटें आई हैं। बाइक सवार कोटि के रहने वाले हैं व कालका से वापस घर की ओर जा रहे थे। 

दुर्घटना के कारण हाईवे पर दोनों ओर लगभग 4 किलोमीटर से अधिक जाम लग गया। इस कारण बचाव कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस व दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे व बचाव कार्य शुरू किया, जिसमें स्थानीय लोगों ने भी सहयोग करते हुए बाइक सवार दम्पति को निकाला। वहीं 3 क्रेन व एक जेसीबी की मदद से कार में फंसे लोगों को निकाला गया। इसके बाद घायलों को इलाज के लिए परवाणू के ईएसआई अस्पताल ले जाया गया।

हादसे में 2 लोगों की मौत की पुष्टि पुलिस द्वारा की गई है, जिनकी पहचान मंडी निवासी आदित्य व पंजाब निवासी हरमन दीप के रूप में की गई है। ईएसआई में भर्ती बाइक सवार महिला ने बताया कि सब कुछ इतना अचानक हुआ कि कुछ समझ नहीं आया। हैल्मेट से काफी बचाव हो गया। गाड़ी में सवार नूरपुर के युवक ने बताया कि हम पंचकूला से धर्मपुर तक घूमने जा रहे थे और मोड़ पर अचानक से ये हादसा हो गया। अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डाॅ. सुदेश कुमारी ने बताया कि जिन घायलों को अस्पताल लाया गया था, उनमें से 2 की मौत हो गई है। डीएसपी प्रणव चौहान ने बताया कि पुलिस दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay