6 लाख के सेब से भरे लापता ट्रक का चालक सोनीपत से गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 09:50 PM (IST)

मनाली (सोनू): सेब की पेटियों संग लापता हुए ट्रक के मामले में पुलिस ने करीब एक माह बाद चालक को तलाश कर उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है। पतलीकूहल पुलिस की विशेष टीम ने ट्रक के ड्राइवर को हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार किया है, ऐसे में जल्द ही पुलिस उस ट्रक तक भी पहुंच जाएगी, जो पतलीकूहल से 6 लाख रुपए की सेब की पेटियों को बेंगलुरु ले जा रहा था। पुलिस की टीम ट्रक चालक को गिरफ्तार कर जहां कुल्लू ला रही है, वहीं मामले की जांच पुलिस टीम ने तेज कर दी है।

28 अगस्त को बेंगलुरु पहुंचना था ट्रक, बीच रास्ते से हुआ गायब

बता दें कि पतलीकूहल से 23 अगस्त को एक ट्रक (एचआर 45सी-0356) में जितेन्द्र (28) पुत्र कृष्ण गांव कुष्मपुर डाकघर मुरथल तहसील व जिला सोनीपत 6 लाख रुपए की सेब की पेटियों को लेकर बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ था। उक्त ट्रक को 5 दिन बाद यानी 28 अगस्त को बेंगलुरु पहुंचना था लेकिन ट्रक बीच रास्ते से ही लापता हो गया और ट्रक चालक का फोन भी बंद आने लगा, ऐसे में सेब कारोबारी को कुछ शक हुआ और उन्होंने इस मामले की शिकायत पतलीकूहल थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने जहां शुरूआती जांच में लापता ट्रक को तलाशना शुरू किया, वहीं इस दौरान ट्रक ड्राइवर भी भूमिगत हो गया, ऐसे में पुलिस के लिए यह मामला और भी पेचीदा हो गया।

पुलिस को ऐसे मिली कामयाबी

पुलिस ने जांच को एक तरफ  जहां तेज किया, वहीं पुलिस पतलीकूहल में एक ऐसी कड़ी को तलाश रही थी जो कहीं न कहीं ट्रक ड्राइवर और संबंधित सेब कारोबारी से जुड़ती हो, ऐसे में पुलिस ने जब ट्रक ड्राइवर के हिमाचल नंबर के मोबाइल नंबर की जांच की तो पता चला कि उसने यह मोबाइल नंबर भी पतलीकूहल से ही खरीदा है। पुलिस को पता चला कि ट्रक के ड्राइवर ने अपने लाइसैंस की फोटो कॉपी, आईडी के तौर पर मोबाइल नंबर के सिम कार्ड को खरीदते समय दी थी। इसमें जहां ड्राइवर का सही पता और उसका फोटा था। पुलिस की टीम ने ट्रक ड्राइवर के घर के आसपास निगरानी रखना शुरू कर दिया और आखिरकार ट्रक ड्राइवर पुलिस के हाथ लग गया।

ट्रक चालक से पूछताछ में जुटी पुलिस

मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के सदस्यों का कहना है कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तार होनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News