स्वारघाट में CIA शिमला की टीम ने पकड़ा लकड़ी से भरा ट्रक

Sunday, Sep 29, 2019 - 09:46 PM (IST)

स्वारघाट: शनिवार देर रात सीआईए शिमला की टीम ने स्वारघाट में अधूरे व जाली कागजातों के साथ पॉपलर की लकड़ी से भरा एक ट्रक पकड़कर आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग के सुपुर्द किया है। जानकारी के अनुसार नेरचौक से रात के अंधेरे में लकड़ी से भरा यह ट्रक पंजाब की ओर ले जाया जा रहा था। जैसे ही इसकी सूचना क्राइम इन्वैस्टीगेशन एजैंसी शिमला को मिली तो सीआईए के राज्य प्रभारी देवराज कपिल की अगुवाई में रविंद्र सिंह व दिनेश पटियाल ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर निगरानी रखनी शुरू कर दी। रात करीब 10 बजे यह ट्रक सीआईए की टीम को गंभर पुल के पास कीरतपुर की ओर जाता हुआ दिखाई दिया, जिसे स्वारघाट पुलिस की सहायता से स्वारघाट में रोक लिया गया।

एआरटीओ बैरियर नालियां में धर्मकांटा भी पाया गया खराब

जब ट्रक से तिरपाल हटाकर अंदर भरी लकड़ी से संबंधित कागजात पेश करने को कहा गया तो चालक के पास मूल दस्तावेजों की बजाय सिर्फ उनकी अधूरी छायाप्रतियां ही मिलीं जो भी संदेहजनक पाई गईं। सीआईए की टीम ने पॉपलर की लकड़ी से भरे इस ट्रक को वजन के लिए जब एआरटीओ बैरियर नालियां स्थित धर्मकांटे पर पहुंचाया तो धर्मकांटा भी खराब पाया गया। इसके बाद सीआईए टीम ने ट्रक को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग स्वारघाट के सुपुर्द कर दिया है। ट्रक चालक की पहचान चमन लाल निवासी मंडी के रूप में हुई है।

वन पड़ताल नाके पर तैनात कर्मचारियों की मुस्तैदी की खुली पोल

स्वारघाट स्थित वन पड़ताल नाके पर कर्मचारी रात्रि में कितनी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहे हैं, इसकी भी उस वक्त पोल खुल गई जब सीआईए की टीम ने पाया कि लकड़ी से भरा यह ट्रक बिना मोहर लगवाए पड़ताल नाके को आसानी से पार कर चुका था और जांच के नाम पर नाके के रजिस्टर तक में गाड़ी का नंबर तक दर्ज नहीं था। वहीं सीआईए शिमला के राज्य प्रभारी देवराज कपिल ने बताया कि  शनिवार रात स्वारघाट में पॉपलर की लकड़ी से भरे एक ट्रक को अधूरे व जाली कागजातों के साथ सीआईए की टीम ने पकड़कर आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग स्वारघाट को सौंप दिया है।

Vijay