बिना ई-वे बिल स्क्रैप ले जाते पकड़ा ट्रक, विभाग ने ठोका 50 हजार रुपए जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 04:05 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए एक्साइज विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई में बिना ई-वे बिल स्क्रैप ले जा रहे एक और ट्रक को जुर्माना किया गया है। गत रात करीब 2 बजे जब स्वारघाट के समीप आबकारी विभाग की टीम सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी स्वारघाट ललित मोहन की अगुवाई में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर रूटीन पड़ताल पर डटी थी तो सुंदरनगर से आ रहे तिरपाल से ढके एक ट्रक (एचपी 69बी-7301) को निरीक्षण के लिए रोका गया। इस दौरान चालक संजय कुमार के पास ट्रक में लदे स्क्रैप संबंधी कोई बिल नहीं पाया गया।

ट्रक चालक रात के अंधेरे में कर से बचने के लिए इस स्क्रैप को बद्दी पहुंचाने की कोशिश में लगा था लेकिन विभागीय टीम की मुस्तैदी के आगे चालक की यह चालाकी काम नहीं आई। मामले की पुष्टि करते हुए सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी कमल ठाकुर ने बताया कि चालक को 50 हजार रुपए बतौर जुर्माना किया गया है। निरीक्षण टीम में सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी अजीत कुमार के साथ गरजा राम भी शामिल रहे।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग बिलासपुर उपायुक्त मनोज डोगरा ने कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए विभाग पूरी तरह सतर्क है। व्यापारियों वर्ग भी यह ध्यान रखे कि जो भी सामान 50 हजार से ऊपर का है उसका वे ई-वे बिल जरूर भरना सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News