दर्दनाक हादसा : एक की कटकर अलग हुई टांग, दूसरे के पेट से निकली आंतें और तीसरे के हाथ की कटी नस

Saturday, Jun 06, 2020 - 09:16 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): शहर में जल शक्ति विभाग के बनाए जा रहे टैंकों से शटरिंग लेकर पांवटा साहिब की तरफ जा रही लेबर का ट्रक शाम के समय सब्जी मंडी के समीप तीखे मोड़ पर पलट गया। इस दौरान ट्रक में सवार 7 मजदूर घायल हो गए जबकि हादसे के बाद से ही ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है। घायलों को 108 एंबुलैंस व नगर परिषद की गाड़ी में तुरंत मेडिकल कॉलेज नाहन लाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया जा रहा है।

पांवटा साहिब ले जाई जा रही थी शटरिंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के फांऊडरी में जल शक्ति विभाग के टैंक का निर्माण कार्य किया जा रहा है। संबंधित ठेकेदार द्वारा यहां से आज लेबर द्वारा शटरिंग उतारकर पांवटा साहिब ले जाई जा रही थी। ट्रक में शटरिंग के साथ लेबर के करीब 7 लोग भी सवार थे। इसी दौरान सब्जी मंडी के समीप ट्रक अचानक तीखे मोड़ पर दूसरी तरफ जाते हुए पलट गया। इस दौरान ट्रक में सवार सभी लोग शटरिंग के साथ नीचे गिर गए, जिसमें से एक मजदूर की टांग कटकर अलग हो गई, जबकि दूसरे के पेट से आंतें बाहर आ गईं और तीसरे के हाथ की नस कट गई।

पुलिस टीम ने व्यक्ति की टांग को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पंहुची और घायलों को तुरंत 108 एंबुलैंस व नगर परिषद की गाड़ी में मेडिकल कॉलेज नाहन पंहुचाया। इसके अवाला एक व्यक्ति की टांग को पुलिस टीम ने खुद बाद में मेडिकल कॉलेज नाहन पंहुचाया। गंभीर रूप से घायल तीनों को मेडिकल कॉलेज नाहन द्वारा पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में रामवीर, सतवीर, देशपाल, वीरपाल, जसवीर, रामेंद्र व चंद्रभान निवासी बरेली घायल हुए हैं। सभी की आयु 19 से 38 वर्ष के करीब है।

जाको राखे साइयां मार सके न कोए

हादसे के दौरान जाको राखे साइयां मार सके न कोए की कहावत भी चरितार्थ हुई है। जानकारी के अनुसार जैसे ही शटरिंग से लदा ट्रक पलटा तो ट्रक के नीचे जसवीर फंस गया। भगवान का शुक्र रहा कि जसवीर के ऊपर भारी वजन नहीं आया और करीब आधे घंटे बाद जसबीर को ट्रक के नीचे से निकाला गया। वहीं नगर परिषद के कचरा लेकर जाने वाले चालक अजय व सचिन ने भी बिना देरी किए वापस आते हुए एंबुलैंस का इंतजार किए बिना 5 घायलों को अपने छोटा हाथी वाहन में डाला और तुरंत मेडिकल कॉलेज नाहन पंहुचाया।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि ट्रक हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस टीम पंहुच गई थी। सभी घायलों को मैडीकल कालेज नाहन लाया गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। हादसे में 7 लोग घायल हुए हैं। वहीं डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही मौके का जायजा लिया गया है। प्रशासन की तरफ से घायलों की हरसंभव सहायता की जा रही है।

Vijay