लो वोल्टेज स्कूली बच्चों के लिए बनी आफत, कैंडल के सहारे हो रही पढ़ाई

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 02:59 PM (IST)

 

शिलाई(रवि):सिरमौर जिला के गिरीपार के अंतर्गत वाले कफोटा बाजार व आस पास के गाव में बीते 20 दिनों से लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। इस कारण गांव की जनता काफी परेशान नजर आ रही है। दिन हो या फिर रात यहां लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। बिजली की आंख मिचौली के इस खेल में ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति काफी नाराजगी है। जिसके चलते ग्रामीण को जमकर कोस रहा है। सोमवार गांव की महिलाओं व पुरुषों इकट्ठे होकर बिजली विभाग के दफ्तर में घेराव करने पहुंच गए बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं थे कर्मचारियों से अधिशासी अभियंता का नंबर लिया गया और उनसे बात की गई।

ग्रामीणों का कहना है कि विभाग की लापरवाही की वजह से यहां पर लो वोल्टेज की समस्या हो रही है यहां पर पिछले कई वर्षों से ना तो मेंटेनेंस का कार्य किया गया है और ना ही ट्रांसफॉर्म चेंज किए गए इस वजह से यहां पर लो वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो रही है कफोटा के पहाड़ियों में अभी बर्फ नजर आ रही है जिससे ठंड का प्रकोप शाम और सुबह बढ़ जाता है ऐसे बिना लाइट के बच्चे हैं या बुजुर्गों सभी का जनजीवन अस्तित्व में पड़ रहा है घर में खाना बनाने के लिए बिना लाइट के भारी दिक्कतें हो रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अकसर बिजली गुल या लो वोल्टेज की समस्या बनी ही रहती है। बिजली अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी वह ध्यान नहीं देते लो-वोल्टेज के कारण ग्रामीणों का दैनिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इन दिनों स्कूली बच्चों के पेपर चल चला हुआ है और एक कैंडल के सहारे बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने पट जिसकी वजह से उन्हें मानसिक, शारीरिक से लेकर आर्थिक तक की परेशानी उठानी पड़ रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News