सैन्य अधिकारियों संग शहीद के भाई ने बतरा टॉप पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

Monday, Jul 08, 2019 - 04:32 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): लगभग 18 हजार फुट की ऊंचाई पर शहादत स्थल पर वीरता गौरवान्वित कर रही थी तो भावनाएं भी उद्वेलित हो रही थीं। शहादत के 20 वर्ष पश्चात ठीक उसी स्थान पर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए, जिस स्थान पर मातृभूमि की रक्षा के लिए उन्होंने अपना बलिदान दिया था। बतरा टॉप पर शहीद कैप्टन विक्रम बतरा को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। कारगिल युद्ध के दौरान दुश्मन को नेस्तनाबूद कर अदम्य साहस दिखाने वाले कैप्टन विक्रम बतरा को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया।

शहीद के 20वें बलिदान दिवस पर विक्रम टॉप में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। यह वही स्थान है जहां विक्रम बतरा ने अपना सर्वोच्च बलिदान मातृभूमि की रक्षा के लिए दिया था। उस समय युद्ध में कैप्टन विक्रम बतरा के साथ शामिल रहे अनेक सैन्य अधिकारी तथा कैप्टन विक्रम बतरा के भाई विशाल बतरा ने बतरा टॉप में रविवार को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

शहीद कैप्टन विक्रम बतरा के पिता गिरधारी लाल बतरा ने बताया कि रविवार को बतरा टॉप पर विशाल बतरा ने सैन्य अधिकारियों के साथ शहीद कैप्टन विक्रम बतरा को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने बताया कि टीम में ब्रिगेडियर भास्कर, लैफ्टिनैंट जनरल वाई.के. जोशी, कर्नल गुरप्रीत, सूबेदार संजय कुमार (पी.वी.सी.) तथा कैप्टन नवीन भी उनके संग रहे। यह अधिकारी उस समय भी कैप्टन विक्रम बतरा के संग थे।

Vijay