ट्रिब्यूनल ने सरकार के हक में सुनाया फैसला, टांडा के प्रधानाचार्य पद को लेकर विवाद पर लगा विराम

Friday, Feb 01, 2019 - 11:44 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): डा. राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज टांडा के प्रधानाचार्य पद को लेकर लंबे समय से सरकार के साथ चल रहे विवाद पर विराम लग गया है तथा पूर्व प्रधानाचार्य डा. भारती को स्वास्थ्य शिक्षा विभाग के  सलाहकार शिमला में पदोन्नत करके फिर से जाने के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि 25 अप्रैल, 2018 को टी.एम.सी. में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत डा. भारती को यहां से पदोन्नत करके सरकार ने शिमला भेज दिया था, किंतु उससे नाखुश होकर पूर्व प्रधानाचार्य ने ट्रिब्यूनल तथा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके 9 माह के उपरांत कोर्ट ने इनके द्वारा दायर स्थानांतरण की अपील को डिसमिस कर दिया है तथा उन्हें फिर से अपनी ड्यूटी शिमला में देने के लिए कहा गया है।

विशेषज्ञ सर्जन की कमी से ऑप्रेशन की संभावना कम

बहरहाल टांडा मैडीकल कॉलेज में विशेषज्ञ सर्जन की कमी के चलते अब यहां ऑप्रेशन कम होने की संभावना बन गई है। इससे टी.एम.सी. में केवल डेढ़ यूनिट चलाने के लिए डाक्टर रह जाते हैं,क्योंकि हर एक यूनिट में 3 डॉक्टरों का होना जरूरी होता है। वहीं जिला कांगड़ा ब्राह्मण कल्याण परिषद के संयुक्त कमेटी के महासचिव डा. गौतम शर्मा व्यथित, अजय पंकिल संयुक्त कमेटी के महासचिव तथा संयुक्त कमेटी के संयोजक प्रीतम भारती ने कहा है कि वह शीघ्र ही एक ज्ञापन लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से उन्हें टांडा में ही लगाने के लिए मांग करेंगे।

क्या बोले स्वास्थ मंत्री

इस संबंध में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि डा. भारती का कोर्ट में क्या निर्णय आया है, उसका ध्यान करने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा। उन्होंने कहा कि जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी, अमल में लाई जाएगी।

Vijay