ट्रिब्यूनल कोर्ट के निर्देश, दोबारा होगी फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों की मूल्यांकन प्रक्रिया

Tuesday, Apr 23, 2019 - 09:33 AM (IST)

हमीरपुर : फूड सेफ्टी ऑफिसर-657 का अंतिम परीक्षा परिणाम आने के बाद इसमें अब नया मोड़ आया है। जानकारी के लिए बता दें कि उपयुक्त अभ्यर्थी न मिलने के कारण फूड सेफ्टी के 19 पदों को रिक्त छोड़ा गया था, जिस पर रोष व्यक्त करते हुए अभ्यर्थियों ने ट्रिब्यूनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस पर ट्रिब्यूनल कोर्ट ने अभ्यर्थियों के हित में फैसला सुनाते हुए कर्मचारी चयन आयोग को उक्त 19 पदों को 2 महीनों में भरने के निर्देश जारी किए हैं। बताते चलें कि वर्ष 2018 के जून माह की विज्ञप्ति में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के तहत फूड सेफ्टी ऑफिसर-657 के अनुबंध के आधार पर 19 पद निकाले गए थे।

इसके लिए सितम्बर माह में छंटनी परीक्षा ली गई थी, जिसमें से 59 अभ्यर्थी मूू्ल्यांकन प्रक्रिया के लिए उत्तीर्ण हुए थे। चयन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी माह के अंत में जब इन अभ्यर्थियों को मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बुलाया गाया तो उनमें से 5 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, जबकि 54 अभ्यर्थी आर.एंड पी. नियमों के अनुसार उपयुक्त शैक्षणिक योग्यता पूरी नहीं कर पाए थे। छंटनी परीक्षा व मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 18 फरवरी को जब फूड सेफ्टी ऑफिसर का अंतिम परिणाम घोषित किया गया तब 19 पदों को उपयुक्त अभ्यर्थी न मिलने के कारण रिक्त छोड़ा गया था।

वहीं फूड एंड सेफ्टी ऑफिसर के पदों की मूल्यांकन प्रक्रिया में बाहर हुए अभ्यर्थियों ने ट्रिब्यूनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां इम्पलॉयर ने माना कि अभ्यर्थी शैक्षणिक तौर पर आर.एंड पी. नियमों को पूरा करते हैं तथा उक्त पदों के लिए उपयुक्त हैं। अब ट्रिब्यूनल कोर्ट ने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को फूड सेफ्टी ऑफिसर के 19 पदों का अंतिम परिणाम 2 महीनों में निकालने के निर्देश जारी किए हैं। आयोग को ट्रिब्यूनल कोर्ट से निर्देश मिले 15 से 16 दिनों का समय बीत चुका है। वहीं आयोग से मिली जानकारी के अनुसार ट्रिब्यूनल कोर्ट के निर्देशों के अनुसार आयोग ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

kirti