दर्दनाक हादसा : वैन-बाइक में जबरदस्त टक्कर, 1 की मौत-1 घायल

Tuesday, Jun 26, 2018 - 07:37 PM (IST)

ज्वालामुखी: ज्वालामुखी के साथ लगते क्षेत्र खौला में वैन व बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक चालक की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे टांडा मैडीकल कालेज रैफर किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में धारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक युवक की पहचान विकास शर्मा (21) पुत्र हेमराज निवासी कुसियार मगरोनी डाकघर धनेटा तहसील नादौन जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल युवक की पहचान राहुल शौंखला (26) पुत्र जोगिंद्र सिंह निवासी भदरु डाकघर धनेटा जिला हमीरपुर के रूप में की गई है। यह हादसा मंगलवार दोपहर बाद लगभग सवा 3 बजे के करीब खौला के पास पेश आया।


ऐसे पेश आया हादसा
जानकारी के अनुसार कांगड़ा से आ रही एक वैन (एच.पी.-39 बी-7205) जैसे ही खौला के समीप पैट्रोल डलवाने के लिए सड़क से दूसरी ओर क्रॉस कर रही थी तो इसी बीच पीछे से आ रही बाइक (एच.पी.55ए-9070) सीधे वैन से जा टकराई। इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के दौरान बाइकचला रहा युवक सीधे सड़क के साथ लगते एक बोर्ड से टकरा गया, जिसके चलते उसके सिर पर गहरी चोट आई। हालांकि हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत घायलों को ज्वालाजी अस्पताल पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने वहां विकास को मृत घोषित कर दिया जबकि राहुल गंभीर हालत में टांडा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया।


डी.एस.पी. व एस.एच.ओ. ने जुटाए साक्ष्य
हादसे के बाद डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी व एस.एच.ओ. मनोहर चौधरी ने ज्वालाजी अस्पताल जाकर घटना का शिकार हुए युवकों की जानकारी हासिल की। इसके बाद दोनों ही अधिकारियों ने उक्त घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दोनों ही चालकों की तेज रफ्तारी व गलत ड्राइविंग के चलते ये हादसा पेश आया है, जिसके चलते मामला दर्ज कर वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। ए.एस.आई. ट्रैफिक रवि दत्त शर्मा भी इस दौरान अपनी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे।


घर से निकले थे ट्यूशन के लिए
जानकारी के अनुसार उक्त दोनों युवक घर से अपने क्षेत्र के आसपास ही कहीं ट्यूशन पढऩे के लिए निकले थे कि इसी बीच वह ट्यूशन न जाकर घूमने निकल पड़े। जब दोनों युवक घुमकर वापस अपने घर की ओर जा रहे थे तो ये हादसा पेश आ गया।


पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी ने बताया कि खौला के पास हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत हो गई है। बहरहाल पुलिस ने इस संबंध में दोनों ही वाहन चालकों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 279, 337 व 304 ए. के तहत मामजा दर्ज किया है तथा युवक के शव पोस्टमार्टम के लिए टांडा मैडीकल कॉलेज भेज दिया है।

Vijay