ऊना में हल्की बारिश में गिरा भारी-भरकम पेड़, बड़ा हादसा टला

Saturday, Feb 29, 2020 - 04:54 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): शनिवार तड़के से ऊना में हो रही बारिश से ऊना शहर के वार्ड नंबर-5 में एक जर्जर भवन पर उगा भारी-भरकम पेड़ गिर गया। पेड़ ने एक घर और बिजली के पोल को अपनी चपेट में ले लिया। जहाँ पेड़ गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया वहीँ बिजली का पोल सड़क में गिरने से सड़क में करंट आ गया। स्थानीय लोगों ने सड़क में करंट का झटका महसूस करते ही तुरंत बिजली विभाग को सूचित करके विद्युत् आपूर्ति बंद करवाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही पेड़ और बिजली का पोल गिरने से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

 दरअसल जिस स्थान पर पेड़ गिरा उसी रास्ते से रोजाना सुबह दर्जनों लोग चौरासी पौड़ियां पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर में माथा टेकने जाते है। ऊना शहर में कई ऐसे भवन है जो गिरने की कगार पर पहुँच चुके है और उन भवनों पर बड़े बड़े पेड़ लग चुके है लेकिन स्थानीय लोगों द्वारा कई बार शिकायतों के बाबजूद भी नगर परिषद और प्रशासन कोई कदम नहीं उठाया। 

स्थानीय लोगों ने कहा कि यह पुरानी हवेलियां बरसों से खड़ी हैं और उनका कोई रखरखाव नहीं करता और पेड़ बहुत बड़े हो गए हैं, जिन्हें कोई काटता भी नहीं है नगर परिषद की ओर से नोटिस भी दिए गए लेकिन कोई उनकी सुध नहीं लेता है। स्थानीय लोगों ने नगर परिषद और प्रशासन ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि कोई बड़ा हादसा न हो इसके लिए इन खस्ताहाल भवनों पर उचित निर्णय होना चाहिए।

kirti