Watch Video: शादी से लौट रहे लोगों के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, 35 लोग जख्मी

Thursday, Mar 02, 2017 - 01:23 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर सयांजी-जैदेवी रूट पर सयांजी में निजी बस सड़क से बाहर पलट गई, जिससे 3 दर्जन लोग घायल हो गए। हादसा बुधवार रात करीब 8.10 बजे हुआ। जानकारी के अनुसार चैलचौक में शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे लोगों को लेकर आ रही हसन ट्रैवल बस (एच.पी. 65 बी-7786) करीब 8.10 बजे सयांजी गांव में सड़क से बाहर निकल कर पलट गई, जिससे इसमें सवार 35 लोग जख्मी हो गए। ग्रामीणों ने तुरंत राहत कार्य जारी कर घायलों को बाहर निकाला और पुलिस और प्रशासन को सूचित किया। 

पुलिस व ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाए घायल
तहसीलदार बल्ह जय गोपाल शर्मा और डी.एस.पी. संजीव भाटिया, प्रभारी राम कृष्ण और प्रभारी बल्ह संजीव सूद की अगुवाई में पुलिस दल ने मौके पर बचाव कार्य चलाया। वहीं ग्रामीणों ने घायलों को निजी वाहन और 108 एम्बुलैंस से सुंदरनगर नागरिक अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान 2 फायर ब्रिगेड के वाहन भी मौके पर पहुंचे। हादसे के घायलों के अनुसार बस में करीब 36 लोग सवार थे। सौभाग्यवश इस हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। 

इन घायलों की हुई पहचान
देर रात तक जो घायल सुंदरनगर के नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे, उनकी शिनाख्त स्यांजी कोठी निवासी सुमन (18), जमना देवी (30), रोशनी देवी (30),रीता देवी (30), लीला देवी (39), रजनी देवी (17), प्रियंका (15), मगसरु राम (44), प्रोमिला (40), बेगावती (27), साहिल(2) माया देवी (43), दिनेश (27) व दीपक (17) के रूप में हुई। देर रात तक घायलों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी था। 

सीट के नीचे फंस गया था बच्चा
बस हादसे के दौरान एक छोटा बच्चा दीपक सीट के नीचे फंस गया था जिसे बाद में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि उसका पैर सीट में फंस गया था और उसे निकालने में रैस्क्यू टीम को काफी देर मशक्कत करनी पड़ी।  

बस यहां न रुकती तो सकता था बड़ा हादसा 
सयांजी पंचायत प्रधान के अनुसार जहां से यह बस गिरी है, वहां पर कोई भी डंगा या पैरापिट नहीं था। यह भी बताया जा रहा है कि बस एक पलटा खाने के बाद दूसरी सड़क पर जा गिरी। अगर बस सड़क पर न रुकती तो नीचे गहरी खाई में गिर सकती थी, जिससे हादसे का मंजर कुछ और ही हो सकता था।