पर्यटकों को चोरी-छिपे पहुंचाया हिमाचल, विभाग ने 17 निजी वोल्वो बसों से वसूला लाखों का जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 10:07 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): नववर्ष पर चांदी कूटने के उद्देश्य से साधारण बसों का ऑनलाइन टैक्स भरकर बाद में लग्जरी निजी वोल्वो बसों में चोरी-छिपे हिमाचल में पर्यटकों को पहुंचाने वालों पर परिवहन विभाग का चाबुक चल गया है। जी हां, परिवहन विभाग द्वारा चोरी-छुपे प्रदेश में प्रवेश करने वाली वोल्वो बसों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पिछले 2 दिनों में नाके के दौरान 21 बसें पकड़ी हैं, जिनमें से 17 बसों से 3 लाख 24 हजार 500 रुपए जुर्माना तथा 4 बसों के चालान पैंडिंग तथा एक बस को जब्त किया है।

क्षेत्रीय परिवहन बैरियर स्वारघाट स्थित नालियां में तैनात सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विद्या देवी ने बताया कि विभाग को बाहरी राज्यों के बस मालिकों द्वारा अपनी साधारण बसों का टैक्स ऑनलाइन भरकर सवारियों को वोल्वो बसों में चोरी-छुपे प्रदेश में प्रवेश करवाने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके चलते विभाग द्वारा 2 दिन से स्वारघाट में नाका लगाया जा रहा था, जिसमें 2 दिनों में 21 वोल्वो बसों को पकड़ा गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक वोल्वो बसों पर प्रदेश में आने पर प्रतिबंध जारी है लेकिन कुछ बस ऑप्रेटर जानबूझ कर पैसे कमाने के लालच में सवारियां भर कर रात के अंधेरे में इन बसों से प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं। 2 दिन की इस कार्रवाई में 21 बसों को पकड़ा गया है, जिनमें से 17 बसों से 3 लाख 24 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूला गया है तो 4 बसों के चालान पैंडिंग है तथा फिलहाल एक बस को जब्त कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News