नाहन में लोगों को गुलाब के फूल बांट रहा परिवहन विभाग, जानिए क्या है मकसद

Tuesday, Jan 14, 2020 - 06:17 PM (IST)

नाहन (सतीश): राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर परिवहन विभाग हिमाचल प्रदेश ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को गुलाब का फूल देकर सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया। जिला मुख्यालय नाहन में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते परिवहन विभाग ने पुलिस एवं सड़क सुरक्षा क्लब के साथ मिलकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को गुलाब का फूल देकर सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया।

11 से 17 जनवरी तक मनाया जा रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह

11 से 17 जनवरी तक मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिवहन विभाग हर रोज अलग-अलग कार्यक्रमों  के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक कर रहा है। विभाग द्वारा चलाए जा रहे इन कार्यक्रमों का लोगों पर काफी असर दिखाई दे रहा है। विभाग द्वारा चलाए जा रहे इन जागरूकता कार्यक्रमों से गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आई है।

परिवहन विभाग ने जारी किया कैलेंडर

मीडिया से बात करते हुए आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने बताया कि आमतौर पर हर आदमी घर से निकलने से पहले कैलेंडर पर नजर डालता है, जिसको देखते हुए परिवहन विभाग ने इस बार कैलेंडर जारी किया है, जिसमें मूलत: 4-5 ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन न करने के कारण सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा जारी किए गए कैलेंडर का मकसद लोगों को हर रोज सुबह काम पर निकलने से पहले सड़क सुरक्षा नियमों को याद दिलाना है ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

पांवटा साहिब सहित अन्य जगहों पर लगेंगे शिविर

सड़क सुरक्षा सप्ताह और प्रभावी बनाने के लिए नाहन के अलावा पांवटा साहिब जैसी अन्य जगहों पर भी शिविर लगाए जाएंगे, जहां पर पैंफलेट बांटने तथा वाहनों द्वारा अनाऊंसमैंट के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Vijay