कोरोना को लेकर परिवहन विभाग भी अलर्ट, एचआरटीसी ने बसों को सैनेटाइज करना किया शुरू

Friday, Apr 02, 2021 - 12:52 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम भी अलर्ट हो गया है। एचआरटीसी की बसों में यात्रा करने वाली सवारियों को सुरक्षित सफर मुहैया करवाने के लिए सरकारी बसों को सैनेटाइज करना शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही आईएसबीटी ऊना में एनाउंसमेंट कर यात्रियों से कोविड नियमों की पालना करने का भी आह्वान किया जा रहा है। 

जिला ऊना में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर जहां स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर हैं। वहीं अब अन्य विभागों ने भी अपने-अपने स्तर पर एतिहात बरतनी शुरू कर दी है। हिमाचल पथ परिवहन निगम भी यात्रियों व अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर अब न केवल बसों को पुनः सेनेटाइज करना शुरू कर दिया। वहीं बिना मॉस्क पहन कर यात्रा करने पर मनाही कर दी गई है। बस में बैठने वाले यात्रियों को साफ निर्देश दिए जा रहे है कि बिना मॉस्क न तो बस में सफर करे और न ही बस स्टैंड में घूमे, इसके लिए बस स्टैंड में बकायदा अनाऊंसमेंट भी करवाई जा रही है और लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

बता दें कि वर्ष 2021 के पहले माह से लेकर अब तक हर माह लगातार कोविड के केस बढ़ते जा रहे है। मार्च माह में जहां 11 सौ  से अधिक कोरोना के मामले आए हैं। वहीं अप्रैल माह के पहले ही दिन जिला ऊना में 100 से दिन कोरोना केस आए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन सर्तक हो गए और हर रोज नए नए निर्देश दिए जा रहे है। इसी बीच हिमाचल पथ परिवहन निगम भी कोरोना महामारी से बचने के लिए हर एतिहात बरत रहा है। अड्डा इंचार्ज अविनाश खुलर ने कहा कि बाहर से आने वाली हर बसों को सेनेटाइज किया जा रहा है, वहीं बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को मॉस्क लगाने का आह्वान किया जा रहा है। इतना ही नहीं बस के चालक व परिचालक भी यात्रियों को लगातार जागरूक कर रहे हैं।
 

Content Writer

prashant sharma