हमीरपुर में 21 कानूनगो व 77 पटवारियों के तबादले, जानिए कौन कहां भेजा

Sunday, Aug 30, 2020 - 09:45 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): हमीरपुर जिला के भोरंज, हमीरपुर, सुजानपुर, बमसन, नादौन, बड़सर, बिझड़, ढटवाल, गलोड़, उप तहसील कांगू व भोटा के अंतर्गत 21 कानूनगो और 77 पटवारियों के तबादले किए गए हैं। डी.सी. हमीरपुर हरिकेश मीणा ने समस्त कानूनगो व पटवारियों को नए स्थानों पर शीघ्र ज्वाइन करने के आदेश जारी किए हैं और ज्वाइन करने के बाद इसकी रिपोर्ट भेजने को भी कहा है। डीसी द्वारा जारी किए गए आदेशों में तहसील हमीरपुर में सतीश कुमार फील्ड कानूनगो को रैल, अमरजीत ङ्क्षसह को हमीरपुर से फील्ड कानूनगो भरेड़ी, बलवंत सिंह को नलेटी से कांगू, बमसन तहसील से राकेश कुमार टौणी देवी को फील्ड कानूनगो मेवा और भूमि देवी को ऊहल से तरक्वाड़ी लगाया गया है।

इसी तरह नादौन तहसील के कमलेश कुमार फील्ड कानूनगो को बणी-सलौणी, सब तहसील कांगू के अशोक कुमार को महारल और रमेश कुमार रंगस को चबूतरा लगाया गया है। सुजानपुर तहसील के रमेश कुमार को चौरी से पट्टा, मनोहर लाल को चबूतरा से बदल कर हमीरपुर-दो में लगाया गया। भोरंज तहसील के प्रदीप कुमार को महलता से नलेटी, जोगिंद्र कुमार को भरेड़ी से ऑफिस कानूनगो टौणी देवी, रिखी राम को तरक्वाड़ी से फील्ड कानूनगो टौणी देवी, अश्विनी कुमार को मेवा से ऊहल और देशराज को पट्टा से हमीरपुर-एक में लगाया गया है। बड़सर तहसील से शवि कुमार को बड़सर-एक से चौरी और रमेश चांदला को बणी-सलौणी से ऑफिस कानूनगो बड़सर लगाया गया है। बिझड़ तहसील से तिलक राज को बिझड़ से ताल, ज्ञान चंद को सौहारी से नादौन, देशराज पठानिया को महारल से ऑफिस कानूनगो बिझड़ लगाया गया।

हमीरपुर के पटवारी कहां बदले

हमीरपुर में अमित शर्मा को शिवनगर से देई दा नौण, नीरज कुमार को लोहारड़ा से बराड़ा, पुष्पलता को स्वाहल से ब्लयूट, टीना कुमार को गांदी से डिब्ब, सरिता कुमारी को जंगल-दो से मंगूल, मोनिका शर्मा को सासन से लोहारा, रविंद्र कुमार को ससत्तेर से बाहन्वीं, लक्ष्मी कांत को मझोग से कुठेड़ा, विशाल धीमान को गाहलियां से स्वाहल, सानिया शर्मा को लगवान को शिवनगर, अजय कुमार को बोहणी से मोहीं और जीवना कुमारी को ब्लयूट से बोहणी लगाया गया है।

बमसन व सुजानपुर के पटवारी कहां बदले

बमसन में दिनेश कुमार को बगवाड़ा से उटपुर, राकेश कुमार को दिम्मी से टिक्करी, राजेश कुमार को टिक्कर खतरियां से कंज्याण, अशीष कौशल को सिसवां से बलोह, पूजा कुमारी को थाना से झिरालड़ी, मीना कुमारी लोहाखर को कडियार और प्रकाश चंद को कक्कड़ से पटवार सर्कल लग लगाया गया है। इसी तरह सुजानपुर में रेशमा देवी रंगड़ से चमियाणा, संजय कुमार छलोह से गुजरेड़ा, अमन धीमान गुजरेड़ा से सपरोह, रसीम देवी बनाल से भलेठ, सुनील कुमार भलेठ से रंगस और सुनील कुमार को बैरी से झनियारा लगाया गया है।

भोरंज व नादौन के पटवारी कहां बदले

भोरंज में प्यारे लाल खुथड़ी को भुक्कड़, अजय कुमार बलोखर को पट्टा, मनु शर्मा महल को सासन, कमलदेव डूंगरी को खरवाड़, वासुदेव जाहू को भलवानी, रवि चंद्र भलवानी को जाहू, अश्वनी कुमार अमरोह को भरेड़ी, ओंकार चंद भुक्कड़ को तमरोह, सपना भोरंज को बलोखर, तृप्ता देवी नगरोटा को बधानी और सपना देवी बलोह को सिसवां लगाया गया है। इसी तरह नादौन में राकेश कुमार गारनी से झलान, मदन लाल सेरा से गारनी, राकेश कुमार जलाड़ी से चौड़ू, निधि डटवालिया ग्वालपत्थर से जसोह, सीमा कुमारी झलौण से कमलाह, विकास पटियाल जसोह से ग्वालपत्थर, राकेश कुमार मिट ससत्तेर, मोङ्क्षहद्र कौशल करौर से जलाड़ी, सुरेश कुमार कमलाह से सेरा, रफीक मुहम्मद चौड़ू से मिट, मुनीर हुसैन बराड़ा से कांगू, मदन लाल सपरोह से करौर और विश्वास शर्मा बलडूहक से नादौन लगाया गया।

गलोड़ व बड़सर के पटवारी कहां बदले

गलोड़ में मनजीत ङ्क्षसह नेरा से बधराण, विजय कुमार गाहली से नेरा, कल्पना देवी मंगूल से जसाई, प्रीति परमार जसाई को गाहलीं, देश राज रंगस को जंगल-दो में लगाया गया है। वहीं बड़सर में अनिल कुमार गारली को बड़सर, प्यार चंद बल्याह को विरसवीं, मूलक राज विरसवीं को बलैह, निर्मला सेनी झझयाणी को हरसौर, राजेश कुमार रंसरा से उसनंद, राकेश कुमार जौड़ेअंब से ज्योली देवी, विनय कुमार ननांवां से एओके बड़सर, पंकज कुमार खंगर से मक्कड़, कुसुमलता धबडिय़ाना से हार और सुरेंद्र कुमार को हरसौर से झझियाणी लगाया गया है।

ढटवाल व भोटा क्षेत्र के पटवारी कहां बदले

ढटवाल में रविंद्र कुमार चकमोह से टिक्कर, राजेश कुमार कलवाल से बिहाल, सुशील कुमार बिहाल से समताना, पपनजीत धंगोटा से कन्नड़, विपिन कुमार घुलेड़ा से सोहारी, राकेश कुमार सोहारी से झझियाणी, नेहा शर्मा बारा से धंगोटा, बीरबल कुमार चौकी से जामली और पवन कुमार को जामली से गारली स्थानांतरित किया गया है। वहीं भोटा क्षेत्र में डिम्पल राजन झिरालड़ी से सौर, संजय कुमार मक्कड़ से क्यारा बाग, अश्वनी कुमार करेर से धामनी और पंखुरी वर्मा को पटेरा से गाहलियां सर्कल में लगाया गया है।

Vijay