बस सेवा न मिलने पर उग्र हुईं प्रशिक्षु अध्यापिकाएं, NH पर किया चक्का जाम

Wednesday, Jul 17, 2019 - 07:16 PM (IST)

चम्बा (विनोद): मंगलवार को जे.बी.टी. सरू में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रशिक्षु अध्यापिकाओं ने बस सेवा न मिलने से खफा होकर आधे घंटे तक एन.एच. पर धरना देकर यातायात व्यवस्था पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दी। इन प्रशिक्षु अध्यापिकाओं का कहना था कि इस मार्ग पर अक्सर लंबी दूरी की बसें गुजरती हैं। इस वजह से उन्हें चम्बा से संस्थान जाने और संस्थान से छुट्टी करने के बाद जिला मुख्यालय तक पहुंचने में भारी मानसिक परेशानी उठानी पड़ती है।

लंबी दूरी की बसों में नहीं बिठाया जाता

उन्होंने कहा कि अधिकतर बसें लंबी दूरी की होती हैं, जिसके चलते उन्हें बसों में नहीं बिठाया जाता है। घंटों तक संस्थान के बाहर सड़क पर खड़े होकर उन्हें बस सेवा के लिए इंतजार करना पड़ता है। चूंकि इस मार्ग पर मुद्रिका बस सेवा नहीं है, इस वजह से उन्हें हर दिन सुबह व शाम के समय इस प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि लंबी दूरी की बसों में पहले से ही सवारियां भरी हुई होती हैं, जिसके चलते बस चालक व परिचालक उनके लिए बसों को रोकने में रुचि नहीं दिखाते हैं।

जिला प्रशासन को सौंपा था ज्ञापन, हल नहीं हुई समस्या

मीना कुमारी, सुदेश कुमारी, चंपा, आशा देवी, कविता, लक्ष्मी देवी, रेखा, ममता, रूचि व सविता का कहना है कि पिछले दिनों उन्होंने अपनी इस परेशानी से जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर अवगत करवाया था लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इसके चलते मंगलवार को उन्हें बसों को रोकने के लिए सड़क पर धरना देने को मजबूर होना पड़ा। जैसे ही एच.आर.टी.सी. प्रबंधन को इस चक्का जाम के बारे में पता चला तो तुरंत एक बस को भेज कर यह समस्या हल कर दी, जिसके चलते प्रशिक्षु अध्यापिकाओं ने धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

Vijay