पपरोला रेलवे स्टेशन में पलटी ट्रेन!

Tuesday, Apr 09, 2019 - 09:51 PM (IST)

पपरोला (गौरव): रेलवे स्टेशन पपरोला में ट्रेन पलटने की सूचना ने मंगलवार सुबह प्रशासन सहित अन्य रैस्क्यू विभागों में हड़कंप मचा दिया। रेलवे स्टेशन पपरोला में जिला आपदा प्रबंधन और गृह मंत्रालय के सहयोग से मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इसमें एन.डी.आर.एफ., रेलवे विभाग व स्थानीय प्रशासन के सहयोग से इस रैस्क्यू ऑप्रेशन को अंजाम दिया गया।

सुबह 6 बजे के करीब एन.डी.आर.एफ . व स्थानीय पुलिस, प्रशासन को सूचना मिली कि पपरोला में ट्रेन का एक्सीडैंट हुआ है जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी, एम्बुलैंस, पुलिस और अन्य प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य को अंजाम दिया। यह सारा काम एक घंटे के अंदर किया गया। घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला गया व फस्र्ट एड देने के बाद गंभीर घायलों को अस्पताल रैफर किया गया। सभी विभागों के तालमेल से इस कार्य को अंजाम दिया गया।

इस दौरान रेल में सफर करने वाले यात्रियों, रेलवे कर्मचारियों, अधिकारियों सहित पपरोला के लोगों ने एन.डी.आर.एफ . टीम द्वारा करवाए गए मॉक ड्रिल को करीब से देखा व सराहना की। इस दौरान एस.डी.एम. बैजनाथ रामेश्वर दास, नजीर हुसैन, मोहिन्द्र सिंह, विवेक शर्मा व संजय कुमार सहित कई विभागीय अधिकारी व स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Vijay