ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करना पड़ा महंगा, सस्पैंड होंगे 23 लाइसैंस

Tuesday, Feb 12, 2019 - 03:07 PM (IST)

बिलासपुर: यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों, तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों, गुड्स कैरियर वाहनों में सवारियां बिठाने वालों, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों के लाइसैंस 3 महीने के लिए सस्पैंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ट्रैफिक पुलिस ने इस वर्ष जिला में 889 चालान किए हैं। इनमें से पुलिस ने 193 चालानों को आगामी कार्रवाई के लिए कोर्ट भेज दिया है जबकि अन्य चालानों का मौके पर निपटारा कर 4,61,200 रुपए वसूल किए हैं।

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के 16 लाइसैंस शामिल

पुलिस प्रशासन ने जिला में इस वर्ष 23 लाइसैंसों को क्षेत्रीय लाइसैंसिंग अथॉरिटी (संबंधित उपमंडलों के एस.डी.एम. और आर. टी.ओ.) को 3 महीनों के लिए सस्पैंड करने के लिए भेज दिया है। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने वालोंं के 16 लाइसैंस व वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों के 7 लाइसैंस 3 महीनों के लिए रद्द करने के लिए क्षेत्रिय लाइसैंसिंग अथॉरिटी को भेज दिए हैं।  

नाबालिग को वाहन देने पर मां-बाप को काटने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर

नाबालिगों को वाहन चलाने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सदर थाना पुलिस ने 10 आरोपी अभिभावकों को स्पैशल मैजिस्टे्रट अदालत में पेश किया है। इन बच्चों के अभिभावकों पर आरोप है कि उन्होंने अपने नाबालिग बच्चों को शहर में वाहन चलाने की अनुमति दी थी।

क्या कहते हैं एस.पी. बिलासपुर

एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने कहा कि अभी तक इस वर्ष ट्रैफिक पुलिस ने 23 लाइसैंसों को 3 महीनों के लिए रद्द करने के लिए संबंधित क्षेत्रीय लाइसैंसिंग अथॉरिटी को भेज दिया है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें।

Vijay