सावधान! अब नए कानून के चलते भारी पड़ेगा ट्रैफिक रूल तोड़ना, लापरवाही पर जेब होगी ढीली

Thursday, Sep 05, 2019 - 10:45 AM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): यातायात नियमों को सख्त करने के बावजूद भी बाइक चालक बिना हैल्मेट व ट्रिपल राइडिंग साथ में कान में मोबाइल लगाकर सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इन पर पुलिस का कोई खौफ नहीं है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस प्रतिदिन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान कर रहे हैं लेकिन फिर भी कई बाइक चालक बिना हैल्मेट के चल रहे हैं। केंद्र सरकार ने यातायात नियमों में नया कानून लाया है जोकि 1 सितम्बर से पूरे देश में लागू हो गया है तथा पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है लेकिन पांंवटा साहिब में जहां यातायात नियमों को तोडऩे में पुरुष आगे हैं वहीं महिलाएं भी पीछे नहीं रह रही हैं।

पांवटा ट्रैफिक पुलिस चौक चौराहे पर खड़ी दिख रही है लेकिन उसके बावजूद भी कुछ बाइक चालक खुलेआम बिना हैल्मेट और कान में मोबाइल लगाकर सड़कों पर नियम तोड़ते नजर आए। सबसे ज्यादा बाइक सवार विश्वकर्मा चौक से रामपुरघाट सड़क पर बिना हैल्मेट के दौड़ते नजर आए जिसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी बिना हैल्मेट के स्कूटी चलाते नजर आर्ईं। इसके अलावा बाईपास की तरफ भी युवा बिना हैल्मेट व एक बाइक पर तीन-तीन युवा सफर करते नजर आए। भले ही यातायात नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ भारी भरकम जुर्माने का कानून पास हुआ है लेकिन इन बाइक चालकों को पुलिस का कोई डर नजर नहीं आ रहा है और खुलेआम नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

3 दिन में 100 से अधिक चालान

केंद्र सरकार से नया कानून पास होने के बाद पांवटा साहिब शहर में पुलिस वाहनों की जांच करते नजर आई पांवटा ट्रैफि क पुलिस ने तीन दिन में 100 से अधिक चालान किए हैं तथा सड़कों पर वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में भी जागरूक कर रहे हैं।

 

kirti