हमीरपुर में यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका

Saturday, Jun 29, 2019 - 03:40 PM (IST)

 हमीरपुर(अरविंदर): हमीरपुर में यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है और पुलिस पब्लिक एसोसिएशन के सहयोग से पुलिस ने गुलाब का फूल देकर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस चौकी के बाहर पुलिस पब्लिक एसोसिएसन के पदाधिकारियो के साथ एसएचओ सदर संजीव गौतम की अगुवाई में अभियान शुरू किया गया। जिसमें दोपहिया चालकों को हैल्मेंट पहनने के लिए हिदायत दी, तो गाड़ियों में सीट बैलट न लगाने वालों को भी गुलाब का फूल दिया गया।

वहीं मौके पर नियमों की अवहेलना कर रहे चालकों को गुलाब का फूल देकर नियमों की जानकारी दी और आगे से ऐसा न करने की हिदायत दी। बता दें कि यातायात जागरूकता अभियान से पहले पुलिस थाना हमीरपुर परिसर में पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की अहम बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता एसएचओ संजीव गौतम ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में हमीरपुर में दोपहिया वाहन चालकों को दो हेलमेंट लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा तो शहर में वन वे की समस्या को दूर करने के लिए भी अभियान छेड़ा जाएगा।

इसके साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि पीपीए के सदस्य पुलिस के साथ मिलकर शहर के हर वार्ड में जागरूकता अभियान चलाएगें। जिसमें घर-घर जाकर लोगों से फीडबैक ली जाएगी। इस बैठक में एसआई पूजा, पीपीए अध्यक्ष रमेश चंद, महासचिव राजीव पुरी, प्रेस सचिव जसवीर कुमार, सलाहकार नेक राम, सदस्य जसवंत सिंह, लीगल सदस्य नवीन पटियाल, होशियार सिंह, संदीप, सुभाष राज, किशोर, आशीष, लक्ष्मी सिंह, अश्वनी कुमार भी मौजूद रहे।

kirti