NH-205 पर एक साथ खराब हुए 4 वाहन, 10 KM लंबे जाम ने छुड़ाए जनता और पुलिस के पसीने

Saturday, Sep 07, 2019 - 04:47 PM (IST)

बिलासपुर: राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 चंडीगढ़-मनाली पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम न होने के चलते एक बार फि र खराब वाहनों से हाईवे जाम हो गया। जाम की वजह से कर्मचारियों, स्कूली बच्चों एवं यात्रियों व पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कर्मचारी, स्कूली बच्चे व अन्य लोग समय पर अपने कार्यालयों, स्कूलों और गंतव्यों तक नहीं पहुंच सके।

जानकारी के अनुसार एनएच-205 पर स्वारघाट से करीब 4 किलोमीटर की दूरी पर 4 बड़े वाहनों के एक साथ खराब हो जाने से 2 घंटे से भी अधिक समय तक जाम लगा रहा। जाम के कारण एनएच पर वाहनों की करीब 10 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई, जिस कारण स्कूली बच्चों समेत आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बता दें कि 3 सीमैंट फैक्टरियों एसीसी, अल्ट्राटैक व अंबुजा सहित सैंकड़ों सैलानियों के वाहनों का दबाव झेलने वाले इस व्यस्ततम राजमार्ग पर जाम से निपटने के लिए पुलिस के पास कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है और जाम लगने की सूरत में पुलिस को 40 किलोमीटर दूर नौणी से आने वाली क्रेन पर निर्भर रहना पड़ता है लेकिन तब तक आगे निकलने की होड़ में पर्यटक अपने वाहनों को अव्यवस्थित रूप से फं सा देते हैं और जाम की सूरत बिगड़ती चली जाती है। पुलिस को भी बाद में इस जाम को खुलवाने के लिए खूब पसीना बहाना पड़ता है।

हालांकि हर बार की तरह इस बार भी स्वारघाट पुलिस टीम सुबह से ही गले में सीटी लटकाए जाम खुलवाने में प्रयासरत थी लेकिन हाथों की बजाय मशीनों द्वारा किए जाने वाले इस कार्य के आगे पुलिस भी व्यवस्था के आगे बेबस थी। मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ स्वारघाट बलबीर सिंह ने बताया कि 4 वाहनों के एक साथ खराब होने से जाम की नौबत आई थी, जिनमें से 2 वाहन को हटा दिया गया था जबकि अभी 2 वाहनों को ठीक किया जा रहा था।

Vijay