बिना सूचना NH का काम शुरू करने से बद्दी जाम, ASP ने खुद संभाला मोर्चा

Thursday, May 09, 2019 - 03:14 PM (IST)

बद्दी (संजीव बस्सी): हिमाचल-हरियाणा सीमा पर एन.एच. अथॉरिटी द्वारा हिमाचल पुलिस को बिना किसी सूचना के ही सड़क का काम शुरू करने से यहां घंटों जाम लगा रहा है। जाम में फंसे लोगों ने बद्दी पुलिस को संपर्क किया परंतु घंटों तक जाम से राहत न मिलने के चलते लोगों का गुस्सा फूट पड़ा व उन्होंने एन.एच. हरियाणा के अधिकारियों को खरी खेाटी सुनानी शुरू कर दी। जाम इतना गंभीर हो गया कि हरियाणा की तरफ शाहपुर तक व हिमाचल की तरफ संडोली तक जाम लग गया।

45 डिग्री तापमान से छूटा लोगों का पसीना

एक तरफ सूर्य देवता का प्रकोप व 45 डिग्री तापमान में बसों व अन्य वाहनों में खड़े लोगों के पसीने छूट गए, वहीं दूसरी ओर पहले की खस्ता हालत झेल रहे बालद पुल पर घंटों तक बड़े-बड़े ट्राले खड़े होने के चलते पुल को भी खतरा बना हुआ था। जब घंटों तक जाम से निजात नहीं मिली तो लोगों ने एस.पी. कार्यालय में फोन बजाने शुरू कर दिए। मौके पर ए.एस.पी. बद्दी नरेश शर्मा ने पहुंच कर पहले तो हरियाणा की तरफ सड़क पर कार्य को कुछ समय के लिए बंद करवाया व फिर जाम को क्लीयर किया।

हरियाणा के विभाग को दिए ये निर्देश

ए.एस.पी. ने बताया कि हरियाणा-हिमाचल सीमा पर हरियाणा की तरफ बिना किसी सूचना के सड़क का कार्य शुरू होने के चलते यहां जाम की स्थिति पैदा हो गई थी व भविष्य में हरियाणा के विभाग को भी यह निर्देश दिए गए कि सड़क का कार्य शुरू करने से पहले बद्दी पुलिस को इसकी सूचना दें। उन्होंने बताया कि टोल बैरियर बद्दी के पास वाहनों की आवाजाही अधिक होने के चलते हमेशा ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहते हैं परन्तु अचानक सड़क का कार्य शुरू होने के चलते जाम की समस्या पैदा हुई, जिसे बद्दी पुलिस ने समय रहते हल कर दिया।

Vijay