जब जाम में फंस गए मंत्री जी तो प्रशासन को आई कार्रवाई की याद

Saturday, Jan 14, 2017 - 01:46 AM (IST)

कुल्लू: जनता की किसे परवाह। भुंतर में आम हो चुके जाम को तो जैसे प्रशासन रोज की बात मानकर आराम से बैठा था लेकिन आज मंत्री साहब जाम में क्या फंसे प्रशासन की कसरत एकदम से तेज हुई और फटाफट से वहां कार्रवाई की चेतावनी जारी हो गई। यही नहीं, पारला भुंतर में तो यातायात को नियंत्रित करने के लिए जवान भी तैनात करने के हुकम जारी हो गए। लोग दबी जुबान में यही कहते सुने गए कि काश मंत्री जी रोज यहां जाम में फंसें ताकि समस्या का समाधान तो हो। 

गड़सा की तरफ  जा रहे थे आयुर्वेद मंत्री 
हुआ यूं कि शुक्रवार को जब भुंतर की तरफ  से एक बड़ा ट्रक आ गया और दियार की तरफ  से एक टिप्पर भुंतर की तरफ  जा रहा था तो पारला भुंतर में तंग सड़क के कारण जाम की स्थिति बन गई। उसी दौरान आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह भी इसी मार्ग से होकर गड़सा की तरफ  जा रहे थे जोकि जाम में फंस गए। मंत्री के सुरक्षा कर्मी द्वारा यातायात पुलिस को सूचित किया गया, वहीं सुरक्षा कर्मी काफी संघर्ष के बाद मंत्री व मंत्री के साथ के वाहनों को जाम से निकालने में सफल हो पाए। उनका काफिला तो निकल गया लेकिन अन्य वाहन काफी समय तक फंसे रहे।

यहां तो सब इंतजाम नेताओं के लिए 
जब जाम में फंसे बाकी लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि यहां तो सब इंतजाम नेताओं के लिए हैं। नेता जी फंसे तो एकदम से निकाल दिया गया जबकि जनता रोज फंसी रहती है उसकी कोई नहीं सुनता। लोगों का कहना है कि मंत्री महोदय को अब तो जनता का दर्द समझना चाहिए कि किस परेशानी से गुजर रही है जनता। बता दें कि वाहनों का इतना अधिक दबाव होने के बावजूद पारला भुंतर में यातायात पुलिस कर्मी की तैनाती नहीं की गई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो उनके पास पर्याप्त पुलिस जवान ही नहीं हैं जिन्हें यहां तैनात किया जाए।

जनाब ! लोग तो रोज फंसते हैं जाम में
बता दें कि कुल्लू घाटी में बहुत से ऐसे मार्ग हैं, जहां से गुजरने में घंटों लग जाते हैं। ऐसा नहीं कि इस बारे में प्रशासन और पुलिस को जानकारी नहीं लेकिन आम आदमी की परेशानी के समाधान के बारे में अधिकारियों द्वारा शायद ही कभी सोचा गया हो। अखबारों की सुर्खियां बने ऐसे ही भुंतर कस्बे में लोग रोज जाम में फंस रहते हैं लेकिन इसका असर किसी पर भी नहीं होता। पारला भुंतर से गड़सा और दियार के लिए मार्ग इतना तंग है कि कई स्थानों से एक समय में एक ही वाहन गुजर सकता है। 

क्या कहते हैं एस.पी. पदम चंद
इस बारे एस.पी. पदम चंद ने कहा कि आम जनता को जाम के कारण परेशानी न हो इसके लिए शीघ्र ही उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस को निर्देश जारी किए जाएंगे कि बड़े वाहनों की आवाजाही प्रशासन के आदेशों के अनुसार सुनिश्चित करे। आदेशों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। एस.पी. ने कहा कि पारला भुंतर में यातायात को नियंत्रित करने के लिए जवान भी तैनात किए जाएंगे।