पालमपुर में अब कम होगा ट्रैफिक का बोझ, बाईपास पुल का हुआ शुभारंभ

Wednesday, Feb 27, 2019 - 03:36 PM (IST)

पालमपुर (मुनीष दीक्षित): आखिरकार 10 साल बाद पालमपुर बाईपास पुल का शुभारंभ हो ही गया। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करना था लेकिन दिल्ली से हैलीकॉप्टर के मौसम व सुरक्षा कारणों से उड़ान न भरने के कारण इस पुल का लोकार्पण बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मोबाइल फोन पर वीडियो लाइव के माध्यम से जुड़े रहे और उन्होंने इस पुल के शुभारंभ पर सभी को बधाई दी। लोक निर्माण विभाग के एन.एच. विंग द्वारा पठानकोट-मंडी हाईवे पर तैयार किए गए इस पुल की लंबाई 144 मीटर है।

जुलाई, 2008 में शुरू हुआ था पुल का कार्य

इस पुल का कार्य जुलाई, 2008 में शुरू हुआ था लेकिन 2 बार पुल निर्माण कार्य के बीच में ही ध्वस्त हो गया। इस कारण 2 मजदूरों की भी मौत हो गई थी। इसके बाद पुल को लेकर कई अटकलें शुरू हो गईं। इसके बाद यहां हनुमान जी के मंदिर का निर्माण किया गया था। उसके बाद पुल का कार्य फिर से शुरू हुआ था। अब यहां एक ओर हनुमान जी का मंदिर बनाया गया है।

8 करोड़ की लागत से तैयार हुआ पुल

पुल के कार्य पर करीब 8 करोड़ की लागत आई है। इस पुल के शुरू होने से अब बैजनाथ की तरफ से आने वाले बड़े वाहन बाजार के मुख्य भाग में जाने की बजाय पालमपुर पुलिस स्टेशन से होते हुए सीधे बस अड्डे की तरफ जा पाएंगे। इस पुल के बनने के बाद जल्द ही पुलिस व प्रशासन ट्रैफिक प्लान भी तैयार करेगा। लोक निर्माण विभाग एन.एच. विंग के अधिशासी अभियंता डॉ. यशपाल ने बताया कि पुल पर करीब 8 करोड़ की लागत आई है।

Vijay