फैस्टीवल सीजन में PWD की कार्रवाई पर व्यापार मंडल मुखर, प्रशासन से उठाएगा मामला (Video)

Thursday, Oct 10, 2019 - 07:04 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): लोक निर्माण विभाग द्वारा गत दिनों न्यू रोड हमीरपुर में 5-6 दुकानों के आगे अतिक्रमण के नाम पर की गई कार्रवाई को लेकर प्रभावित व्यापारी अब शिकायत लेकर व्यापार मंडल हमीरपुर के पास पहुंच गए हैं। व्यवसायी अशोक धमीजा के नेतृत्व में प्रभावित व्यापारियों ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी से मिलकर बात की है। अनिल सोनी को सौंपे शिकायत पत्र में व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि फैस्टीवल सीजन के चलते लोक निर्माण विभाग ने न्यू रोड पर कुछ दुकानों को निशाना बनाकर तोडफ़ोड़ की है। दुकान के आगे चौड़ी एवं गहरी नाली बना देने से ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है।

लोक निर्माण विभाग ने अपनाई पिक एंड चूज की नीति

अशोक धमीजा ने कहा कि अगर लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण हटाना ही था तो पिक एंड चूज की नीति क्यों अपनाई गई। उन्होंने शिकायत में कहा कि इससे व्यापारिक हितों को नुक्सान पहुंचा है और व्यक्ति विशेष को निशाना बनाने से विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं। उन्होंने व्यापार मंडल को लिखित शिकायत सौंपकर इस बारे विभाग के खिलाफ आवाज उठाने की मांग की है।

...तो चुप नहीं बैठेगा व्यापार मंडल

वहीं व्यापार मंडल हमीरपुर के अध्यक्ष अनिल सोनी का कहना है कि व्यापारिक हितों की रक्षा के लिए व्यापार मंडल हमेशा सक्रिय भूमिका निभाता रहेगा। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल अवैध अतिक्रमण का विरोध करता है लेकिन किसी व्यापारी को व्यक्तिगत निशाना बनाकर तोडफ़ोड़ की जाएगी तो व्यापार मंडल चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने कहा कि न्यू रोड पर हुईं तोडफ़ोड़ को लेकर कुछ व्यापारी उनसे मिले हैं, जिसका प्रशासन से मिलकर वैकल्पिक हल निकाला जा रहा है।

Vijay