टॉवर लाइन में फिर हुआ ब्लास्ट, कई घरों के बिजली उपकरण जलने से सहमे लोग

Sunday, May 21, 2017 - 02:55 PM (IST)

बिलासपुर: कोलडैम टॉवर लाइन से हो रहे हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बरमाणा थाना के अंतर्गत आने वाले धौणकोठी गांव में शनिवार रात फिर से टॉवर लाइन में धमाका हुआ, जिससे 6 ग्रामीणों के घरों को नुकसान पहुंचा। धौणकोठी निवासी रतन लाल ठाकुर, गगन कुमार, रोशन लाल, रवि कुमार, जीवन लाल, रतन लाल, राम दास, देवी राम व निक्का राम आदि ने बताया कि शुक्रवार रात करीब अढ़ाई बजे उनके घरों के ऊपर से गुजर रही पार्वती कोलडैम ट्रांसमिशन लाइन की हाई वोल्टेज की टॉवर लाइन में ब्लास्ट हुआ, जिसकी आवाज सुनते ही लोग घरों से बाहर भागे।


कई घरों के बिजली उपकरण जले
इस ब्लास्ट से उनके घरों में लगे बिजली के उपकरणों में फ्रिज, पंखे, कूलर व टी.वी. आदि भी जल गए। उन्होंने बताया कि इस ब्लास्ट से बच्चे व बूढ़े सहमे हुए हैं। सदर विधायक बंबर ठाकुर ने भी गत 3 अप्रैल को इस क्षेत्र में हुए लाइन ब्लास्ट को लेकर मौके का निरीक्षण किया था, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई न होना समझ से परे है। 


ग्रामीणों की सहमति के बिना लगाई गई है लाइन 
भाग सिंह ने बताया कि उक्त कंपनी के खिलाफ लगभग 2 साल पहले थाना बरमाणा में बिना सहमति के इस लाइन लगाने की एफ.आई.आर. दर्ज करवाई थी, जिसमें कहा गया था कि यह अवैध रूप से उनके घर के ऊपर से बिना उनकी सहमति के लगाई गई है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. सदर डा. हरीश गज्जू ने मौके का निरीक्षण किया तथा इस मामले की जांच करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया।