वाहनों के सैलाब के आगे छोटा पड़ा पर्यटन स्थल मढ़ी, जानिए क्यों

Thursday, May 09, 2019 - 12:34 PM (IST)

मनाली: बर्फ का दीदार करने पर्यटन स्थल मढ़ी गए पर्यटकों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़। सुबह से ही पर्यटक वाहनों के मढ़ी की ओर जाने का क्रम शुरू हो गया। गुलाबा बैरियर के पास चैकिंग करने के बाद पुलिस ने जब वाहनों को मढ़ी की ओर भेजा तो राहलाफाल से ब्यासनाला तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। ब्यासनाला के पास सड़क किनारे खड़ी बर्फ की ऊंची दीवार ट्रैफिक जाम का कारण बनी, साथ ही पुलिस जवान भी कम होने के कारण व्यवस्था सुदृढ़ नहीं हो पाई है।

शुरू के दिनों में प्रशासन ने 600 वाहनों को ही मढ़ी जाने की अनुमति दी लेकिन अब 1,200 वाहनों को जाने की अनुमति दी है। हालांकि पर्यटकों की आमद अधिक न होने से बुधवार को हजार के लगभग वाहन ही मढ़ी गए लेकिन अव्यवस्था के कारण सैलानियों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। एस.डी.एम. मनाली अश्विनी कुमार ने कहा कि मढ़ी में शीघ्र ही पुलिस जवानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि एन.जी.टी. के आदेशानुसार 1,200 पर्यटक वाहनों को ही गुलाबा बैरियर से आगे भेजा जा रहा है। सैलानियों को दी जाने वाली आधारभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

पुलिस जवानों की संख्या बढ़ाई जाए

वाहन चालकों डोला, शिवा, गोपाल व पूर्ण ने बताया कि आज राहला फाल से ब्यासनाला तक भारी ट्रैफिक जाम लगा रहा। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे बर्फ की ऊंची दीवार खड़ी है, वहीं ब्यासनाला में पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण भी जाम लग रहा है। इन वाहन चालकों ने प्रशासन से आग्रह किया कि पर्यटन स्थल मढ़ी में पुलिस जवानों की संख्या बढ़ाई जाए, साथ ही पार्किंग की भी उचित व्यवस्था की जाए।





 

Ekta