पहाड़ाें की रानी शिमला में बढ़ी पर्यटकों की आमद, जानिए कितने प्रतिशत पहुंची ऑक्यूपैंसी

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 09:00 PM (IST)

शिमला/कुफरी (अभिषेक/गौतम): पहाड़ाें की रानी शिमला में पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। लगातार अवकाश होने के चलते काफी संख्या में पर्यटकों ने शिमला की ओर रुख किया है। पर्यटकों के आगमन से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के अलावा अन्य दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं। आगामी दिनों में और अधिक पर्यटकों के आने की उम्मीद है। पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से शुक्रवार को शिमला में खूब रौनक देखने को मिली। रिज मैदान सहित मालरोड व जाखू आदि स्थानों पर पर्यटकों की खूब चहल-पहल रही। कोविड-19 के बीच अब पर्यटन व्यवसाय पटरी पर लौट रहा है।
PunjabKesari, Tourist Image

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शिमला में ऑक्यूपैंसी 70 प्रतिशत के आसपास रही और शनिवार को ऑक्यूपैंसी और बढऩे की उम्मीद जगी है। पर्यटकों की आवाजाही बढऩे के चलते पुलिस ने कोविड-19 से बचाव के लिए तय नियमों की अनुपालना पर्यटकों द्वारा की जाए, इस पर पैनी नजर रखी हुई है। सोशल डिस्टैंसिंग कायम रखने और बिना मास्क लगाने वालों पर नजर रखने और कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रशासन ने टीमें गठित की हैं। ये टीमें विभिन्न स्थानों पर तैनात हैं और पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोगों को नियमों की पालना के निर्देश दे रही हैं।

वहीं पर्यटन केंद्र कुफरी में शुक्रवार को 6 माह बाद फिर पर्यटकों की रौनक नजर आई। सुबह से पर्यटक निजी गाड़ियाें व टैक्सियों में घूमने पहुंचे हुए थे। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर हुए अवकाश के चलते पड़ोसी राज्यों से पर्यटक शिमला व कुफरी की ठंडी वादियों का नजारा लेने के लिए पहुंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News